script1971 के योद्धा स्क्वाड्रन लीडर वैद ने साझा कीं यादें | 1971 Yodha Squadron Leader Vaid shares memories | Patrika News
बैंगलोर

1971 के योद्धा स्क्वाड्रन लीडर वैद ने साझा कीं यादें

-यलहंका वायु सेना स्टेशन में विशेष वार्ता का आयोजन

बैंगलोरMar 20, 2024 / 06:57 pm

Nikhil Kumar

1971 के योद्धा स्क्वाड्रन लीडर वैद ने साझा कीं यादें

1971 के योद्धा स्क्वाड्रन लीडर वैद ने साझा कीं यादें

तीसरे सर्वोच्च सैन्य पुरस्कार Veer Chakra (वीआरसी) से सम्मानित और 1971 के युद्ध के दिग्गज योद्धा स्क्वाड्रन लीडर Pushp Kumar Vaid ने 1971 के ऑपरेशन के परिचालन अनुभव और Bangladesh liberation war के दौरान एमआइ-4 हेलीकॉप्टरों द्वारा 450 घंटों से अधिक समय में 500 से अधिक उड़ानें भरकर निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को याद किया।

वे वायु सेना के गौरवशाली इतिहास को प्रदर्शित करने और अपने पिछले अभियान से सबक और संचालन कला को आत्मसात करने के Indian Air Force के प्रयास के तहत यलहंका वायु सेना स्टेशन में आयोजित एक विशेष वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने नई पीढ़ी के रोटरी विंग विमान से संबंधित एयरोस्पेस सुरक्षा चिंताओं पर भी प्रकाश डाला। इस वार्ता में मुख्यालय प्रशिक्षण कमान के वरिष्ठ पदाधिकारियों, Bengaluru में सैन्य और अर्ध-सैन्य प्रतिष्ठानों के आमंत्रित लोगों और वायुसेना स्टेशन यलहंका के वायु योद्धाओं ने भाग लिया।

एयर कमोडोर रोहित विजयदेव ने सशस्त्र बलों की समृद्ध विरासत और संकट के समय में राष्ट्र के लिए उनके योगदान को जानने और उस पर गर्व करने के महत्व को दोहराया।

Home / Bangalore / 1971 के योद्धा स्क्वाड्रन लीडर वैद ने साझा कीं यादें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो