scriptनम्‍मा मेट्रो के 28 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित | 28 working for Metro found positive since resumption of services | Patrika News
बैंगलोर

नम्‍मा मेट्रो के 28 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

बीएमआरसीएल के सामने खड़ी हुई एक नई समस्‍या

बैंगलोरSep 30, 2020 / 08:54 pm

Sanjay Kumar Kareer

नम्‍मा मेट्रो के 28 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

नम्‍मा मेट्रो के 28 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

बेंगलूरु. लॉकडाउन के कारण बंद की गई मेट्रो सेवा दोबारा शुरू होने के बाद से नम्‍मा मेट्रो को यात्रियों का अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स नहीं मिल सका है। अब दो दर्जन से ज्‍यादा स्‍टाफ के कोरोना संक्रमित होने के कारण बेंगलुरु मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (BMRCL) के सामने एक नई समस्‍या आ खड़ी हुई है।
बीएमआरसीएल के एक अधिकारी ने कहा कि मेट्रो से जुड़े 28 लोगों को कोरोनो वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक पाई गई है। लॉकडाउन के कारण करीब पांच माह तक परिचालन बंद रहने के बाद मेट्रो सेवाएं फिर शुरू हुई हैं।
अधिकारी ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी लोगों को उनके स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर निर्धारित स्थानों पर क्‍वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है।

कोरोना वायरस फैलने के कारण किए गए राष्ट्रीय लॉकडाउन के मद्देनजर 24 मार्च से मेट्रो सेवाएं बंद कर दी गई थीं। अनलॉक 4.0 के दौरान सुरक्षा उपायों के साथ शहर में 7 सितंबर से मेट्रो रेल सेवाएं शुरू हुईं। शुरुआत ट्रेनें केवल पीक ऑवर्स के दौरान चलाई गई थीं, लेकिन 11 सितंबर से सामान्य सेवाएं बहाल कर दी गई थीं।
हालांकि यात्रियों की बेहद कम संख्‍या को देखते हुए इसकी बहाली पर सवाल उठ रहे हैं। लॉकडाउन से पहले जहां एक दिन में 3 से 4 लाख के बीच यात्री मेट्रो का उपयोग करते थे, दोबारा शुरू होने पर यह संख्‍या गिर कर 3 से 4 हजार के बीच रह गई थी।

Home / Bangalore / नम्‍मा मेट्रो के 28 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो