नम्‍मा मेट्रो के 28 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

बीएमआरसीएल के सामने खड़ी हुई एक नई समस्‍या

By: Sanjay Kumar Kareer

Published: 30 Sep 2020, 08:54 PM IST

बेंगलूरु. लॉकडाउन के कारण बंद की गई मेट्रो सेवा दोबारा शुरू होने के बाद से नम्‍मा मेट्रो को यात्रियों का अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स नहीं मिल सका है। अब दो दर्जन से ज्‍यादा स्‍टाफ के कोरोना संक्रमित होने के कारण बेंगलुरु मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (BMRCL) के सामने एक नई समस्‍या आ खड़ी हुई है।

बीएमआरसीएल के एक अधिकारी ने कहा कि मेट्रो से जुड़े 28 लोगों को कोरोनो वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक पाई गई है। लॉकडाउन के कारण करीब पांच माह तक परिचालन बंद रहने के बाद मेट्रो सेवाएं फिर शुरू हुई हैं।

अधिकारी ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी लोगों को उनके स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर निर्धारित स्थानों पर क्‍वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है।

कोरोना वायरस फैलने के कारण किए गए राष्ट्रीय लॉकडाउन के मद्देनजर 24 मार्च से मेट्रो सेवाएं बंद कर दी गई थीं। अनलॉक 4.0 के दौरान सुरक्षा उपायों के साथ शहर में 7 सितंबर से मेट्रो रेल सेवाएं शुरू हुईं। शुरुआत ट्रेनें केवल पीक ऑवर्स के दौरान चलाई गई थीं, लेकिन 11 सितंबर से सामान्य सेवाएं बहाल कर दी गई थीं।

हालांकि यात्रियों की बेहद कम संख्‍या को देखते हुए इसकी बहाली पर सवाल उठ रहे हैं। लॉकडाउन से पहले जहां एक दिन में 3 से 4 लाख के बीच यात्री मेट्रो का उपयोग करते थे, दोबारा शुरू होने पर यह संख्‍या गिर कर 3 से 4 हजार के बीच रह गई थी।

Corona virus
Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned