scriptचुनाव ड्यूटी पर जा रहे 3 पुलिस कर्मियों की मौत | 3 police personnel going on election duty | Patrika News
बैंगलोर

चुनाव ड्यूटी पर जा रहे 3 पुलिस कर्मियों की मौत

भिड़ंत इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए

बैंगलोरMay 11, 2018 / 06:12 pm

Ram Naresh Gautam

accident
बागलकोट. जिले के कुडलसंगम क्रॉस के निकट मल्लापुर के निकट गुरुवार तड़के लॉरी तथा जीप के बीच आमने-सामने की भिड़ंत में तीन पुलिस कर्मियों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार जीप में सवार उपाधीक्षक बालेगौड़ा, इंस्पेक्टर शिवस्वामी तथा जीप चालक वेणुगोपाल (25) की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार यह पुलिस कर्मी चुनावी दायित्व के लिए बेंगलूरु से बागलकोट आ रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। भिड़ंत इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।
हादसे की सूचना मिलते ही बागलकोट जिला पुलिस अधीक्षक वंशीकृष्णा और डीएसपी गिरीश मौके पर पहुंच गए। बागलकोट ग्रामीण पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बागलकोट जिला अस्पताल में पोस्ट मार्टम के पश्चात मृतकों के शव परिजनों को सौंप दिए गए। मृतक डीएसपी बालेगौड़ा रामनगर जिले के कनकपुर तहसील के कब्बली निवासी थे।
1998 में वे निरीक्षक बने थे। उसके पश्चात वे कुगिणल तथा शहर के कामाक्षीपाल्या सहित कई थानों में पदस्थ रहे। बालेगौड़ा ने विभिन्न थानों में पदस्थापना के दौरान समाजकंटकों में दहशत फैला दी थी। अप्रेल में ही उन्हें डीएसपी के पद पर पदोन्नित के साथ सीआइडी में स्थानांतरित किया गया। इंस्पेक्टर शिवस्वामी मैसूरु के थे और जीप चालक वेणुगोपाल होम गार्ड था।
शराब की बिक्री पर 48 घंटे का प्रतिबंध
चुनाव प्रचार समाप्त होने के साथ ही राज्य में अगले 48 घंटों के लिए शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध लग गया है। राज्य चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि 10 मई को शाम 5 बजे से 12 मई को रात 12 बजे तक शराब की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। इसके अतिरिक्त मतगणना के दिन 15 मई को सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक शराब की सारी दुकानें बंद रहेंगी और किसी प्रकार से शराब की बिक्री नहीं होगी। इस दौरान अवैध रूप से शराब का भंडारण करने वालों भी कार्रवाई की जाएगी।
मौत होने पर चुनावकर्मी को मिलेगा मुआवजा
चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी चुनाव कर्मी की मौत होने या घायल होने की स्थिति में उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। अगर चुनाव ड्यूटी के दौरान चुनाव कर्मी की मौत होती है तो उसे 10 लाख रुपए का मुआवजा मिलेगा। अगर किसी आपराधिक घटना, आतंकवादी हमले, प्राकृतिक आपदा, बम या हथियार के हमले में मौत होती है तो पीडि़त के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा मिलेगा। वहीं घायल होने के कारण अंग भंग होने पर 5 लाख रुपए का मुआवजा मिलेगा।
20 हजार से पुलिसकर्मी होंगे तैनात
विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को होने वाले मतदान से दो दिन पहले बेंगलूरु में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं और पूरा शहर किसी किले में बदल चुका है। बेंगलूरु सिटी पुलिस कमिश्नर टी. सुनील कुमार ने गुरुवार को पूरे पुलिस संभाग में प्रतिबंधात्मक आदेश लागू कर दिए हैं। बेंगलूरु सिटी पुलिस ने ट्विटर पर आदेश की प्रति ट्वीट करने के बाद लोगों से आदेश का पालन करने की अपील की है। इस बीच शहर में करीब 20 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जो चप्पे-चप्पे की निगरानी कर रहे हैं। पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा है।

Home / Bangalore / चुनाव ड्यूटी पर जा रहे 3 पुलिस कर्मियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो