script बेंगलूरु में 20 सहित कर्नाटक में मिले जेएन.1 के 34 मरीज, 3 की मौत | 34 patients of JN.1 found in Karnataka including 20 in Bengaluru | Patrika News

बेंगलूरु में 20 सहित कर्नाटक में मिले जेएन.1 के 34 मरीज, 3 की मौत

locationबैंगलोरPublished: Dec 26, 2023 11:21:23 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

  • कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि : 192 नमूने भेजे गए थे जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए

बेंगलूरु में 20 सहित कर्नाटक में मिले जेएन.1 के 34 मरीज, 3 की मौत
बेंगलूरु में 20 सहित कर्नाटक में मिले जेएन.1 के 34 मरीज, 3 की मौत

Karnataka में कोरोना वायरस तेजी से सिर उठा रहा है। अब तक Corona Virus के नए सब वेरिएंट जेएन.1 के 34 मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन मरीज की मौत हो चुकी है। एक मृतक बेंगलूरु दक्षिण जोन और दूसरा मृतक बेंगलूरु पश्चिम जोन से है जबकि तीसरी मौत रामनगर जिले में हुई है।

घबराने की जरूरत नहीं

फिलहाल रोजाना औसतन 2500 कोविड परीक्षण किए जा रहे हैं। जल्द ही इसे प्रतिदिन 5,000 करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। कोविड परीक्षण के लिए पर्याप्त आरटी-पीसीआर व रैपिड एंटीजन किट उपलब्ध हैं। राज्य सरकार, कोविड-19 तकनीकी सलाहकार समिति और कोविड को लेकर गठित मंत्रिमंडलीय उप-समिति स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। राज्य सरकार और अस्पताल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मामलों का सारणीकरण जारी

स्वास्थ्य आयुक्त रणदीप डी. ने भी जेएन.1 मामलों की पुष्टि की। हालांकि, उन्होंने पूरी जानकारी नहीं दी और कहा कि जेएन.1 और जेएन.2 के किस क्षेत्र में कितने मामले सामने आए हैं, इसका सारणीकरण चल रहा है। इसमें कई घंटे लगते हैं। पूरा मामला मंगलवार को स्पष्ट होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो