scriptत्रिदिवसीय सब्जी मेले में 100 रुपए में मिलेगी 5 किलो सब्जियां | 5 kg vegetables found at Rs 100 for a three-day vegetable meal | Patrika News
बैंगलोर

त्रिदिवसीय सब्जी मेले में 100 रुपए में मिलेगी 5 किलो सब्जियां

300 से अधिक हॉपकॉम्स केंद्रों में बिक्री

बैंगलोरOct 06, 2018 / 07:43 pm

Ram Naresh Gautam

VEGETABLE

त्रिदिवसीय सब्जी मेले में 100 रुपए में मिलेगी 5 किलो सब्जियां

बेंगलूरु. बागवानी उत्पादक सहकारी विपणन तथा प्रसंस्करण सोसायटी (हॉपकॉम्स) के लालबाग कब्बन पार्क समेत शहर के सभी 325 केंद्रों में शनिवार से लेकर सोमवार तक तीन दिनों के लिए उपभोक्ताओं को रियायती मूल्यों में सब्जियां बेची जाएगी। हॉपकॉम्स के अध्यक्ष चन्नेगौडा के अनुसार त्योहार के दिनों में सब्जियों की मांग अधिक होने के कारण इस मेले का आयोजन किया जा रहा है।

उपभोक्ताओं को 100 रुपए में 5 किलो सब्जिया उपलब्ध कराना इस मेले की विशेषता होगी। इसके अलावा 20 रुपए किलो के भाव से 12 किस्म की सब्जियां उपलब्ध होगी। 100 रुपए में पांच किलो सब्जियों की योजना में बैंगन, शकरकंद, पत्तागोभी, करेला, परवल तथा छोटे प्याज शामिल है। अन्य सब्जियां 20 रुपए किलो के भाव से उपलब्ध होगी।

हॉपकॉम्स के प्रबंध निदेशक बी.एन. प्रसाद के मुताबिक बेंगलूरु ग्रामीण, रामनगर, कोलार, चिक्कबल्लापुर, तुमकूरु जिलों में सब्जियों का उत्पादन अधिक होने के कारण सब्जियों के मूल्यों में गिरावट होने के कारण किसान परेशान है ऐसे किसानों को राहत दिलाने के लिए हॉपकॉम्स देहातों में जाकर किसानों ने सब्जियां खरीद रहा है। इस कारण किसानों को यह सब्जिया मंडी तक लाने का परिवहन खर्चा बच रहा है। हॉपकॉम्स किसानों से 15 रुपए प्रति किलो भाव से सब्जियां खरीद रहा है।

कांग्रेस में शामिल होंगे शंकर
बेंगलूरु. वन व पर्यावरण मंत्री शंकर ने कहा कि वे जल्द ही कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। वे शुक्रवार को मैसूरु महल परिसर में दशहरा महोत्सव में भाग लेने आए हाथियों के महावतों व कांवडिय़ों को किट वितरित करने के बाद बोल रहे थे। उन्हें मंत्री पद से हटाने या विभाग बदलने की खबरों पर उन्होंने कहा कि ये बातें मीडिया की उड़ाई अफवाहें मात्र हैं। वे शीघ्र ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उन्होंने कहा कि वन विभाग में रिक्त 60 हजार पद भरे जाएंगे और 9 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इससे पहले शंकर ने हाथियों की पूजा की और महावतों को उनके दैनिक उपयोग के सामान के किट वितरित किए। इस मौके पर जिलाधिकारी अभिराम शंकर, जिला वन अधिकारी बसप्पा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो