scriptकर्नाटक : ‘सारी पॉकेट मनी ले लें, भर दें गड्ढे’ | 7 year old girl offers her pocket money, appeals CM to fill patholes | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक : ‘सारी पॉकेट मनी ले लें, भर दें गड्ढे’

गड्ढों के कारण हुए हादसों में अपने सदस्यों को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उसने वीडियो में कहा, ‘दादाजी, कृपया हमें बताएं कि ये परिवार इन मौतों का सामना कैसे करेंगे?’

बैंगलोरOct 26, 2021 / 05:05 pm

Nikhil Kumar

कर्नाटक : 'सारी पॉकेट मनी ले लें, भर दें गड्ढे'

representative image

बेंगलूरु. सड़कों के गड्ढों के कारण आय दिनों होने वाली दुर्घटनाओं (road accident) व इससे होने वाली मौतों ने एक सात साल की एक बच्ची के मन को इतना आहत किया कि उसने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) के नाम एक विडियो संदेश जारी कर दिया।

इस संदेश में उसने प्रदेश के सड़कों के गड्ढों को भरवाने की अपील की है। इतना ही नहीं तुमकूरु (Tumkuru) जिले में तिपतूर की रहने वाली इस दूसरी कक्षा की बच्ची धवानी एन. ने इसके लिए अभी तक जमा उसकी सारी पॉकेट मनी देने की भी पेशकश की है।

धवानी नियमित रूप से निर्जलीकरण से पीडि़त है और उसके मजदूर पिता उसे हर बार एक गिलास पानी पीने पर एक रुपए देते हैं। बच्ची ने बताया कि वह बीते चार दिनों में 10 गिलास से अधिक पानी पी रही है और उसने 40 रुपए बचाए हैं। यह धन राशि वह मुख्यमंत्री को सौंपना चाहती है।

विडियों को खुद बच्ची की मां ने रिकार्ड किया है। बच्ची की मां करीब दो वर्ष पहले गड्ढे के कारण एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थीं। उनका एक पांव टूट गया था।

दूसरी घटना में हाल ही में पश्चिम बेंगलूरु में एक दुर्घटना के बारे में सुनने के बाद दवानी ने मुख्यमंत्री से यह अपील की। इस दुर्घटना में एक 65 वर्षीय विशेष रूप से सक्षम व्यक्ति कि गड्ढे के कारण अनुकूलित तिपहिया पलटने से मौत हो गई थी।

गड्ढों के कारण हुए हादसों में अपने सदस्यों को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उसने वीडियो में कहा, ‘दादाजी, कृपया हमें बताएं कि ये परिवार इन मौतों का सामना कैसे करेंगे?’

Home / Bangalore / कर्नाटक : ‘सारी पॉकेट मनी ले लें, भर दें गड्ढे’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो