scriptउडुपी लौटे आठ हजार लोगों में से सात हजार महाराष्ट्र से | 7000 out of 8000 returnees are from maharashtra to udupi | Patrika News
बैंगलोर

उडुपी लौटे आठ हजार लोगों में से सात हजार महाराष्ट्र से

इसलिए कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज, शिवमोग्गा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और वेनलॉक सरकारी अस्पताल स्थित लैबों की मदद भी ली जा रही है।१०-१५ फीसदी कोरोना वायरस संक्रमित उन्होंने बताया कि मुंबई और दुबई से लौटने के बाद क्वारंटाइन किए गए लोगों में से १०-१५ फीसदी कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं।

बैंगलोरMay 25, 2020 / 08:30 pm

Surendra Rajpurohit

उडुपी लौटे आठ हजार लोगों में से सात हजार महाराष्ट्र से

उडुपी लौटे आठ हजार लोगों में से सात हजार महाराष्ट्र से

उडुपी.

जिलाधिकरी जी. जगदीश ने कहा कि करीब ८०१० उडुपी निवासी देश के दूसरे राज्यों से वापस लौटे हैं। सभी क्वारंटाइन केंद्र में हैं। इनमें ७२२६ लोग महाराष्ट्र से लौटे हैं। ३६१७ लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। १२०८ लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। जांच नमूनों की संख्या बढऩे से लैब पर दबाव है।
इसलिए कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज, शिवमोग्गा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और वेनलॉक सरकारी अस्पताल स्थित लैबों की मदद भी ली जा रही है।१०-१५ फीसदी कोरोना वायरस संक्रमितउन्होंने बताया कि मुंबई और दुबई से लौटने के बाद क्वारंटाइन किए गए लोगों में से १०-१५ फीसदी कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं।
जिले में अब तक ४७ मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मरीज की हृदयघात से मौत हो चुकी है। आने वाले दिनों में कोरोना मरीजों की तादाद बढऩे की उम्मीद है। इसलिए डॉ. टीएमए पई अस्पताल में भी जांच लैब शुरू करने की तैयारी जारी है।कुंदापुर तालुक सरकारी अस्पताल के एक भवन को १२५ बिस्तर वाले कोविड अस्पताल में बदला गया है।
करकला तालुक सरकारी अस्पताल में भी ७५ बिस्तर वाला विशेष ब्लॉक स्थापित करने पर काम जारी है। एसडीएम कॉलेज ऑफ आयुर्वेद में भी १०० बिस्तर की व्यवस्था की जा रही है जबकि भुवनेंद्र छात्रावास में ५६ बिस्तरों की व्यवस्था होगी। सभी ब्लॉक में चौबीस ं घंटे नर्स और चिकित्सक मौजूद रहेंगे।
महामारी अधिनियम के तहत निजी चिकित्सकों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है।जगदीश ने बताया कि ३१ मई तक उडुपी को लोगों को उसी राज्यों में रहना पड़ेगा जहां वे फिलहाल हैं। क्योंकि पहले से क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे लोगों की जांच पूरी नहीं हुई है। केंद्रों में फिलहाल ज्यादा जगह भी नहीं है।

Home / Bangalore / उडुपी लौटे आठ हजार लोगों में से सात हजार महाराष्ट्र से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो