scriptअवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई : सीएम | Action will be taken against illegal liquor vendors: CM | Patrika News
बैंगलोर

अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई : सीएम

विधान परिषद में बोले मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी

बैंगलोरDec 15, 2018 / 12:04 am

Rajendra Vyas

kumarswamy

अंग्रेजी पढ़ाने 1715 शिक्षकों की होगी नियुक्ति : सीएम

बेलगावी. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने सदन में बताया कि अवैध बिक्री की शिकायत मिलने पर संबंधितों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
विधान परिषद में गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान भाजपा की तेजस्विनी गौड़ा के एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में कहीं भी शराब की अवैध बिक्री का कोई अवसर नहीं दिया जा रहा है।
यदि कहीं भी शराब की अवैध बिक्री होने के बारे में जानकारी दी जाती है तो अधिकारियों को तत्काल कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य में कुछ स्थानों पर शराब की अवैध बिक्री की शिकायतें मिली हैं और ऐसे स्थानों पर तत्काल छापे मारने के आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। राज्य के कुछ ग्रामीण इलाकों में चोरी छिपे शराब की बिक्री की जा रही है और ऐसे स्थानों पर आबकारी विभाग के अधिकारी अक्सर छापे मारकर कार्रवाई कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शराब के सेवन को कोई बढ़ावा नहीं दे रही है। स्कूल कॉलेजों व देवस्थानों से 100 मीटर के दायरे में शराब की दुकानें नहीं खोली जा सकती और 18 साल से कम आयु के बच्चों को शराब की बिक्री नहीं की जा सकती है। शराब के दुष्परिणामों के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

Home / Bangalore / अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई : सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो