scriptसिद्धू के बयान पर कुमारस्वामी का पलटवार, सरकार को अस्थिर करने की कोशिश | anyone become CM in democracy: HDK | Patrika News
बैंगलोर

सिद्धू के बयान पर कुमारस्वामी का पलटवार, सरकार को अस्थिर करने की कोशिश

सिद्धू ने जताई फिर से सीएम बनने की आकांक्षा

बैंगलोरAug 26, 2018 / 12:59 am

कुमार जीवेन्द्र झा

बेंगलूरु. सत्तारुढ़ कांग्रेस और जद-एस गठबंधन के नेताओं के बीच नेताओं के बयान के कारण एक बार फिर से मनमुटाव की स्थिति पैदा हो गई है। गठबंधन सरकार के कामकाज और कुमारस्वामी की शैली से नाराज चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने एक बार फिर से जनता के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा जताई तो कुमारस्वामी ने पलटवार करते हुए कहा कि गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश अब भी जारी है। कुमारस्वामी सरकार 31 अगस्त को 100 दिन पूरे करेगी।
कुमारस्वामी ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश चल रही है। कांग्र्रेस नेता सिद्धरामय्या का नाम लिए बिना कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने अखबारों में पढ़ा है कि सितम्बर में नई सरकार बनेगी और कोई मुख्यमंत्री बनने के लिए भी तैयार है। कुमारस्वामी ने कहा कि वे राजनीतिक हलचलों से पूरी तरह वाकिफ हैं और उन्हें इसकी चिंता नहीं है। अपनी कुर्सी बचाने के लिए वे कोई कोशिश नहीं करेंगे। कुमारस्वामी ने कहा कि 2006 की तरह इस बार भी वे हालात के कारण मुख्यमंत्री बने हैं और कितने समय तक पद पर बने रहेंगे यह ईश्वर तय करेगा। जब तक पद पर रहेंगे जनता की भलाई के लिए काम करते रहेंगे। हालांकि, कुमारस्वामी यह भी कहने से नहीं चूके कि सरकार को अस्थिर करने के प्रयास सफल नहीं होंगे। कुमारस्वामी ने कहा कि कुछ अधिकारी सरकार को चंद दिनों का मेहमान मानकर काम नहीं कर रहे हैं और ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सिद्धरामय्या के बयान के बारे में पूछे जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है। यह लोकतंत्र है। हालांकि, कुमारस्वामी ने एक बार फिर मीडिया को लेकर नाराजगी जताई। कुमारस्वामी ने कहा कि मीडिया उनकी सरकार के अच्छे कामों को तरजीह नहीं दे रही है।

बढ़़ा विवाद, सिद्धू ने दी सफाई
उधर, मैसूरु में पत्रकारों से बातचीत में सिद्धरामय्या ने शनिवार को अपने बयान को लेकर सफाई दी। सिद्धरामय्या ने कहा कि उन्होंने अगले चुनाव के बाद जनता की आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बनने की बात कही थी। अपने बयान के कारण गठबंधन सरकार के भविष्य को लेकर चल रहे कयासों पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए सिद्धरामय्या ने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव भी पांच साल बाद ही होगा।
शुक्रवार को हासन जिले के होलेनरसीपुर में एक शिव मंदिर का उद्घाटन करने के बाद सिद्धरामय्या ने कहा था कि वे एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। राजनीति में हार-जीत होती रहती है और जनता के आशीर्वाद से वे एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि राजनीति तालाब के पानी की तरह ठहरा पानी नहीं है। समय का चक्र घूमता रहता है और तब ऊपर बैठे लोग नीचे आ जाते हैं और नीचे बैठे लोग ऊपर की तरफ चले जाते हैं। आज की राजनीति जाति व धन के आधार पर चलती है जो खतरनाक है। सिद्धरामय्या को सीएम नहीं बनने देने के लिए मेरे सारे विरोधी एकजुट हो गए हैं। सिद्धरामय्या के इस बयान के बाद कुमारस्वामी सरकार के भविष्य को लेकर एक बार फिर से कयासों का दौर शुरू हो गया था।

Home / Bangalore / सिद्धू के बयान पर कुमारस्वामी का पलटवार, सरकार को अस्थिर करने की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो