scriptबैंक में रुपया जमा कराने पहुंचे तो हो गए गिरफ्तार | Arrested when they tried to deposit Rupees in bank | Patrika News
बैंगलोर

बैंक में रुपया जमा कराने पहुंचे तो हो गए गिरफ्तार

नेलमंगला पुलिस ने संदिग्ध रूप से एक निजी बैंक में १.०९ करोड़ रुपए जमा कराने के लिए आए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर रुपए जब्त किए। आरोपियों की पहचान दावणगेरे जिले के परीक्षति नायडू (३५), गुरुराज (२८) और रंगस्वामी (३०) के तौर पर की गई है।

बैंगलोरJul 06, 2019 / 04:18 pm

Santosh kumar Pandey

bangalore news

बैंक में रुपया जमा कराने पहुंचे तो हो गए गिरफ्तार

बेंगलूरु. नेलमंगला पुलिस ने संदिग्ध रूप से एक निजी बैंक में १.०९ करोड़ रुपए जमा कराने के लिए आए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर रुपए जब्त किए। आरोपियों की पहचान दावणगेरे जिले के परीक्षति नायडू (३५), गुरुराज (२८) और रंगस्वामी (३०) के तौर पर की गई है।
पुलिस की जांच से पता चला है कि आरोपियों ने ऑनलाइन के जरिए बेलगावी जिले के बौलाहोंंगला स्थित एक स्वयं सेवी संस्था के नाम पर जाली चेक तैयार किया और संस्था के प्रमुख का जाली हस्ताक्षर कर ३.०९ करोड़ रुपए निकाले थे।
इस राशि मेंं १३ लाख रुपए से एक कार खरीदी थी। इसी कार में नेलमंगला आकर १.०९ करोड़ रुपए जमा करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक गए थे। बैंक प्रबंधक को इतनी बड़ी राशि देख कर संदेह हुआ और पुलिस को सूचना दी। पुलिस घटना स्थल पहुंच कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।
तीनों आरोपियों ने आईसीसीआई बैंंक राम मूर्ति नगर स्थित शाखा में चेक को खाते में डाला था। रुपए निकालने के लिए खाते के मालिक का मोबाइल फोन नंबर हैक किया था।

इसके अलावा चेक क्लियरेन्स के लिए बैलाहोंगला बैंक से पंजीकृत मोबाइल फोन को कॉल करने पर संस्था से चेक क्लियर करने के लिए कहा गया था। तीनों आरोपियों ने एक व्यक्ति के खाते में १.२५ करोड़ रुपए जमा कराए है।
राममूर्ति नगर पुलिस ने खाते को जब्त किया है। राममूर्ति नगर पुलिस ने भी जाली चेक तैयार करने का मामला दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो