scriptBJP में बगावत, टिकट कटने के बाद भी मौजूदा सांसद ने लिए नॉमिनेशन पेपर, आलाकमान की बढ़ाई टेंशन | bjp ladakh tashi gyalson files nomination and namgyal also take nomination papers for same seat increased tension for high command | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP में बगावत, टिकट कटने के बाद भी मौजूदा सांसद ने लिए नॉमिनेशन पेपर, आलाकमान की बढ़ाई टेंशन

BJP Ladakh Candidate : केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख से भारतीय जनता पार्टी के अंदर जारी अंदरूनी कलह सामने आई है।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 05:26 pm

Paritosh Shahi

BJP Ladakh Candidate : लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरण के लिए मतदान हो चुके हैं। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा। आज केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख की एकमात्र सीट से भाजपा के उम्मीदवार ताशी ग्यालसन ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पार्टी के अंदर जारी अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई। दरअसल बीजेपी आलाकमान ने लद्दाख लोकसभा सीट के मौजूदा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का टिकट काटकर ताशी ग्यालसन को अपना उम्मीदवार घोषित किया। पार्टी के इस फैसले से पहले तो उन्होंने कोई नाराजगी नहीं जताई थी लेकिन अब नामग्याल विद्रोह पर उतर आए। आज जब ताशी ग्यालसन के नामांकन भर रहे थे उस दौरान नामग्याल मौजूद नहीं थे।

नामांकन पत्र का एक सेट लिया

टिकट कटने से नाराज नामग्याल ने एक दिन पहले नामग्याल ने भी लेह जिला आयुक्त संतोष सुखादेव से नामांकन पत्र का एक सेट लिया था। जामयांग नामग्याल के इस कदम में बीजेपी आलाकमान की चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि इस सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है, और 20 मई को मतदान होगा।

क्या बोले ताशी ग्यालसन

नामांकन दाखिल करने के बाद, बीजेपी प्रत्याशी ताशी ग्यालसन ने कहा, “आज मैंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मेरे साथ उत्साही कार्यकर्ता और लद्दाख के हर कोने से लोग शामिल हुए। मेरे नामांकन पत्र के साथ, हमने चुनावी बिगुल बजा दिया है।” जामयांग नामग्याल के बारे में पूछे जाने पर ग्यालसन ने पत्रकारों से कहा, ”उनके साथ बातचीत चल रही है। वह हमारे नेता हैं और हमें विश्वास है कि वह हमारा समर्थन करेंगे। हमें उम्मीद है कि नामग्याल पार्टी आलाकमान के फैसले से सहमत होंगे और निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगे। एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में उन्हें क्या मिलेगा? मूल्य और सम्मान तभी है जब आप पार्टी के साथ हैं। एक व्यक्ति क्या कर सकता है? मुझे उम्मीद है कि वह पार्टी का समर्थन करेंगे।”

Home / National News / BJP में बगावत, टिकट कटने के बाद भी मौजूदा सांसद ने लिए नॉमिनेशन पेपर, आलाकमान की बढ़ाई टेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो