scriptअंतिम दर्शनों के लिए रानी महल ले जाया जाएगा राजमाता का पार्थिव शरीर, पूरे शहर में बने ‘No vehicle zone’, | Gwalior News: Madhviraje Scindia will be brought from Delhi to Gwalior. | Patrika News
ग्वालियर

अंतिम दर्शनों के लिए रानी महल ले जाया जाएगा राजमाता का पार्थिव शरीर, पूरे शहर में बने ‘No vehicle zone’,

Gwalior News: नो व्हीकल जोन रहेगा थीम रोड, 18 रास्तों पर डायवर्ट होगा ट्रैफिक एयर एंबुलेंस के एयरपोर्ट पहुंचने पर शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद

ग्वालियरMay 16, 2024 / 10:35 am

Ashtha Awasthi

Madhviraje Scindia
Gwalior News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवीराजे सिंधिया का पार्थिव शरीर गुरुवार को अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली से ग्वालियर लाया जाएगा। इसलिए सुरक्षा और यातायात के इंतजाम कसे गए हैं। गुरुवार को सुबह से शहर के 18 रास्तों पर यातायात डायवर्ट रहेगा। थीम रोड पर आवाजाही बिल्कुल बंद रहेगी। अंतिम संस्कार कार्यक्रम में सुरक्षा के लिए एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
ये भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने पर‘मां’ ने ही दिया था ज्योतिरादित्य सिंधिया का साथ

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवीराजे सिंधिया का पार्थिव शरीर गुरूवार सुबह 11.15 बजे एयर एंबुलेंस से ग्वालियर लाया जाएगा। एयरपोर्ट से पार्थिव देह को अंतिम दर्शनों के लिए रानी महल ले जाया जाएगा। यहां छत्री (कटोराताल) के लिए अंतिम यात्रा रवाना होगी। यातायात डीएसपी अजीत सिंह चौहान ने बताया अंतिम संस्कार कार्यक्रम के दौरान जयविलास पैलेस, रानी महल और छत्री के रास्ते पर वाहनों की एंट्री नहीं होगी।

अंतिम संस्कार कार्यक्रम के दौरान शहर में भारी वाहनों की एंट्री नहीं होगी

-पार्थिव देह को एयरपोर्ट से रानी महल तक लाने के लिए एयरपोर्ट तिराहा से डीडीनगर चौराहा तक एक तरफ की सडक़ नो व्हीकल जोन रहेगी। सड़क की दूसरी पट्टी पर दोनों तरफ का यातायात चलेगा। ट्रैफिक डीडीनगर गेट नंबर 2 से चावला मार्केट, कोठारी मार्केट, होकर शताब्दीपुरम, यादव धर्मकांटा होकर चार शहर का नाका से शहर में आएगा।
-भिंड और मालनपुर से शहर में आने वाला ट्रैफिक लक्ष्मणगढ़ से डायवर्ट होगा। बेहटा चौकी बड़ागांव पुल आर्मी एरिया होकर 6 नंबर चौराहा मुरार से शहर में दाखिल होगा।

-फूलबाग, रेलवे स्टेशन से गोला का मंदिर होकर मालनपुर, भिंड जाने वाली गाडिय़ां सूर्यनमस्कार तिराहे से डायवर्ट होकर इंद्रमणिनगर, दूध डेयरी, 7 नंबर चौराहा, 6 नंबर चौराहा, आर्मी एरिया से बडागांव से बेहटा होकर जाएंगे।
-मुरैना से गोला का मंदिर रेलवे स्टेशन होने वाले वाहन जलालपुर चौराह से डायवर्ट होकर मलगढ़ा, चार शहर का नाका होकर शहर में आएंगे।

-फूलबाग, रेलवे स्टेशन होकर मुरैना वाला ट्रैफिक रेसकोर्स रोड पर न्यू तानसेन ओवरब्रिज से हजीरा चौराहार होकर चार शहर का नाका के रास्ते मलगढ़ा होकर मुरैना जाएगा।
-मुरार भिंड और मुरैना जाने के लिए 6 नंबर चौराहा, आर्मी एरिया होकर बड़ागांव के रास्ते जाना रहेगा।

-मुरैना से झांसी जाने के लिए निरावली बायपास से लक्ष्मणगढ़, बडागांव, मोहनपुर सिकरौदा के रास्ते वाहन जाएंगे। डबरा, दतिया और झांसी से मुरैना जाने वाले वाहनों के लिए भी यही रास्ता रहेगा।
-मुरैना से शिवपुरी, गुना, अशोकनगर जाने के लिए निरावली, मोतीझील, बहोडापुर से बेला की बावड़ी होकर वाहन जाएंगे। शिवपुरी और गुना से मुरैना, भिंड जाने वाला यातायात इसी रास्ते से चलेगा।

-मुरार से महाराजबाड़ा जाने के लिए गोविंदपुरी, व्हीसी बंगला, अलकापुरी, राजमाता चौराहा, माधवनगर,नाकाचंद्रवदनी, मांढरे की माता से केआरजी होकर यातायात चलेगा।
-शिवपुरी, दतिया से मुरैना और भिंड जाने के लिए विक्की फैक्ट्री, सिकरौदा चौराहा से वाहन जाएंगे।

-गुढागुढी का नाका, सिकंदर कंपू से सिटी सेंटर के लिए मांढरे की माता, कैंसर पहाड़ी, विक्की फैक्ट्री,नाका चंद्रवदनी, विवेकानंद तिराहा से एजी पुल होकर वाहन जाएंगे।
-कंपू, महाराजबाड़ा, हनुमान चौराहा से रेलवे स्टेशन, मुरार के लिए छह्रश्वपरवाला पुल, शिंदे की छावनी, गुरूद्वारा, होकर फूलबाग का रास्ता रहेगा।

बहोड़ापुर से रेलवे स्टेशन होकर मुरार जाने के लिए रामदास घाटी, शिंदे की छावनी, फूलबाग का रास्ता रहेगा।
पड़ाव, फूलबाग से हनुमान चौराहा जाने के लिए गुरूद्वारा तिराहा से नदी होकर इंदरगंज के रास्ते वाहन जाएंगे।

इंदरगंज से चेतकपुरी जाने के लिए नदी गेट, फूलबाग गुरूद्वारा, पडाव चौराहा से एलआइसी तिराहा का रास्ता रहेगा।

इन जगहों पर रहेगी पार्किंग

-महल जाने के लिए भिंड और मुरैना से आने वाले वाहन फूलबाग मैदान में पार्क होंगे

-शिवपुरी, गुना से आने वाले वाहन कैंसर पहाडी, मांढरे की माता, मेडिकल चौराहा,ओफो की बगिया मे पार्क होंगे
-महल गेट से मेडिकल चौराहा तक वाहन पार्क नहीं होंगे अंतिम संस्कार में आने वालों के वाहन यहां पार्क होंगे

Hindi News/ Gwalior / अंतिम दर्शनों के लिए रानी महल ले जाया जाएगा राजमाता का पार्थिव शरीर, पूरे शहर में बने ‘No vehicle zone’,

ट्रेंडिंग वीडियो