scriptसीएम के साथ बैठक के आश्वासन पर हड़ताल वापस | Asha workers protest in Bengaluru | Patrika News
बैंगलोर

सीएम के साथ बैठक के आश्वासन पर हड़ताल वापस

– आशा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
– ASHA workers stage fresh protests in Bengaluru, seek payment of pending wages.

बैंगलोरSep 24, 2020 / 03:24 pm

Nikhil Kumar

सीएम के साथ बैठक के आश्वासन पर हड़ताल वापस

कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार शाम स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु से भी मुलाकात की।

बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार के जुलाई माह का वेतन जल्द से जल्द जारी करने और शुक्रवार को मुख्यमंत्री बी. एस. येडियूरप्पा के साथ बैठक के आश्वासन के बाद मान्यता प्राप्त सामाजिक कार्यकर्ताओं (आशा) ने बुधवार को अपनी हड़ताल वापस ले ली।

इससे पहले 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को फ्रीडम में प्रदर्शन किया। कर्नाटक राज्य संयुक्त आशा वर्कर्स एसोसिएशन की सचिव डी. नागलक्ष्मी ने कहा कि कार्यकर्ताएं करीब नौ माह से प्रति माह 12,000 रुपए के मानदेय की मांग कर रही हैं। कार्यकर्ताएं केंद्र की ऑनलाइन भुगतान प्रणाली आशा सॉफ्ट को प्रजनन बाल स्वास्थ्य पोर्टल से अलग करने की मांग भी कर रही हैं।

यादगीर जिले के अध्यक्ष के. सोमशेखर ने कहा कि प्रशासन ने बल प्रयोग कर अन्य जिलों से कार्यकर्ताओं को बेंगलूरु पहुंचने ही नहीं दिया। नागलक्ष्मी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए इस तरह का बल प्रयोग अन्याय है।

फ्रीडम पार्क में प्रदर्शन के दौरान प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में मातृ स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक और स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ओम प्रकाश पाटिल पहुंचे और प्रोत्साहन राशि सहित लंबित वेतन के जल्द से जल्द भुगतान का आश्वासन दिया।

कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार शाम स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु से भी मुलाकात की। उन्होंने भी शुक्रवार को मुख्यमंत्री के साथ बैठक कराने की बात कही।

Home / Bangalore / सीएम के साथ बैठक के आश्वासन पर हड़ताल वापस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो