scriptगड्ढों वाली सडक़ को लोगों ने ‘मृत’ घोषित कर अंतिम संस्कार किया | bad roads | Patrika News
बैंगलोर

गड्ढों वाली सडक़ को लोगों ने ‘मृत’ घोषित कर अंतिम संस्कार किया

शहर की गड्ढों से युक्त जानलेवा सडक़ों की मरम्मत को लेकर प्रशासनिक संवेदनहीनता का विरोध करने का लोगों ने नायाब तरीका तलाशा है

बैंगलोरOct 14, 2017 / 04:35 am

शंकर शर्मा

FUNERA

बेंगलूरु. शहर की गड्ढों से युक्त जानलेवा सडक़ों की मरम्मत को लेकर प्रशासनिक संवेदनहीनता का विरोध करने का लोगों ने नायाब तरीका तलाशा है। अब तक पोस्टर, बैनर और संदेश लिखी तख्तियों तक सीमिति रहा प्रदर्शन ‘सडक़ का अंतिम संस्कार’ में बदल गया। कग्गादासपुर मुख्य मार्ग कई माह खस्ताहाल में है।

कई बार स्थानीय लोगों ने मरम्मत की मांग की, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात रहा। ऐसे में कग्गादासपुर, बैरसंद्रा, सीवी रमन नगर, जीएम पाल्या के निवासियों ने बीती रात सडक़ को बकायदा मृत घोषित करते हुए एक हिस्से को कब्र की शक्ल दी और मोमबत्तियां जलाकर शोक मनाया। एक व्यक्ति ने यमराज की वेशभूषा पहनकर विरोध में शिरकत की।

गड्ढे राज्य सरकार की अकर्मण्यता के प्रतीक
शहर के इतिहास में सडक़ें कभी इतने खस्ताहाल में नहीं देखी गई। सडक़ों पर 16 हजार गड्ढे सिद्धरामय्या के नेतृत्ववाली कांग्रेस सरकार की अकर्मण्यता के प्रतीक हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा ने यह बात कही।


शिवाजीनगर, सी.वी.रामन नगर तथा शांतिनगर विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को सडक़ों के निरीक्षण के पश्चात उन्होंने कहा कि बेंगलूरु शहर के लिए करोड़ों रुपए का अनुदान देने के दावे करने वाले मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या को बताना चाहिए कि यह करोड़ों रुपए कहां गए? इतनी राशि खर्च करने के बाद भी शहर की सडक़ें खस्ताहाल क्यों हैं? खराब सडक़ों के कारण सडक़ दुर्घटनाओं में हुई मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार है। खराब सडक़ों के कारण बेंगलूरु शहर का नाम राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम हो रहा है।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि विपक्ष के नेता केवल चुनावी प्रचार के लिए आरोप लगा रहे हैं लेकिन सडक़ों की हालत किसी से छिपी नहीं है। लोग सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। क्या मुख्यमंत्री को जनता का यह गुस्सा दिखाई नहीं दे रहा है।


इस अवसर पर उपस्थित विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टर ने कहा कि बेलगावी के सुवर्णसौधा में आयोजित शीतकालीन सत्र में भाजपा राजधानी बेंगलूरु के सडक़ों के खस्ताहाल का मामला उठाकर राज्य सरकार से जवाब मांगेगी। आर.अशोक ने कहा कि शहर में क्षतिग्रस्त सडक़ों के कारण इतने हादसों के बाद भी सरकार की तंद्रा नहीं टूटना दुर्भाग्यपूर्ण है।


उन्होंने कहा कि इस लापरवाही के लिए जनता सरकार को माफ नहीं करेगी। राज्य सरकार को चाहिए कि तुरंत सडक़ों की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर शुरू किया जाए। येड्डियूरप्पा ने जेसीनगर क्षेत्र के नंदी दुर्गा रोड, जयमहल रोड, शिवाजीनगर, अलसूर तथा शांतिनगर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने गड्ढों में पौधे लगा कर अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

Home / Bangalore / गड्ढों वाली सडक़ को लोगों ने ‘मृत’ घोषित कर अंतिम संस्कार किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो