scriptकोरोना से जुड़े इस मामले में बेंगलूरु बना नम्बर वन | Bangalore became number one in this case related to Corona | Patrika News
बैंगलोर

कोरोना से जुड़े इस मामले में बेंगलूरु बना नम्बर वन

nationwide COVID-19 vaccine drive
पूरे देश को पीछे छोड़ा
राज्यों में कर्नाटक दूसरे स्थान पर

बैंगलोरJun 21, 2021 / 11:37 pm

Santosh kumar Pandey

vaccination_drive.jpg
बेंगलूरु. देश में सोमवार को चले कोरोना टीकाकरण के महा अभियान (nationwide COVID-19 vaccine drive) में बेंगलूरु (Bengaluru Urban) ने देश के सभी जिलों को पीछे छोड़ दिया। शहरी जिले में सोमवार को सात बजे तक 2,09,256 टीके लगाए गए। यह देश के सभी जिलों में सर्वाधिक रहा। इन्दौर दूसरे स्थान पर रहा जहां 2,01,339 टीके लगाए गए।
स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ के सुधाकर (Health Minister K Sudhakar) ने बताया कि टीकाकरण के मामले में सभी जिलों में जहां बेंगलूरु पहले वहीं राज्यों में कर्नाटक दूसरे स्थान पर रहा। राज्य में कुल 10.36 लाख टीके लगाए गए। मंत्री ने बताया कि इसके साथ ही राज्य में कुल टीकाकरण बढक़र 1.96 करोड़ हो गया है।
सुधाकर ने बताया कि कुल मिलाकर देश के सभी जिलों में बेंगलूरु कुल टीकों के मामले में भी पहले स्थान पर है। गार्डन सिटी में अभी तक 52,88,684 टीके लगाए गए हैं जो देश के किसी भी जिले में सर्वाधिक हैं।
सोमवार को टीकाकरण के महाअभियान में मध्यप्रदेश पहले व उत्तर प्रदेश तीसरे स्थान पर रहा।

वैक्सीन के बारे में जागरूकता बढ़ी

मंत्री ने कहा कि वैक्सीन के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ गई है। शुरुआत में लोग हिचकिचा रहे थे लेकिन धीरे-धीरे झिझक कम हुई है। मंत्री ने कहा कि लोगों ने अब महसूस किया है कि वैक्सीन खुद को वायरस से बचाने का सबसे अच्छा तरीका है।

Home / Bangalore / कोरोना से जुड़े इस मामले में बेंगलूरु बना नम्बर वन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो