scriptबीबीएमपी के मुख्य आयुक्त का ट्विटर खाता हुआ हैक | bbmp chief commissioners twitter account hacked | Patrika News
बैंगलोर

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त का ट्विटर खाता हुआ हैक

बीबीएमपी ने साइबर काइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, सोशल मीडिया टीम ने अकाउंट को रिकवर किया

बैंगलोरJun 04, 2021 / 10:51 pm

Sanjay Kumar Kareer

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त का ट्विटर खाता हुआ हैक

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त का ट्विटर खाता हुआ हैक

बेंगलूरु. बृहत बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता का आधिकारिक ट्विटर एकाउंट शुक्रवार को हैक कर लिया गया। हैकर ने उनका नाम और प्रोफाइल चित्र सब बदल दिए। हैकर ने खाते का नाम बदलकर टीएसएलए कर दिया और खाते से ट्वीट भी किया।
बीबीएमपी के इस वैरिफाइड एकाउंट के फॉलोअर शुक्रवार सुबह यह सब देख कर आश्चर्यचकित थे। बाद में बीबीएमपी ने खाते को पुन: अपने नियंत्रण में लेकर ट्वीट के जरिये लोगों को बताया कि वे अब खाते को दोबारा अपने काबू में कर चुके हैं।
अकाउंट हैक होने की बात स्वीकार करते हुए गुप्ता ने कहा कि बीबीएमपी ने साइबर काइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बाद में सोशल मीडिया टीम ने ट्विटर अकाउंट को रिकवर कर लिया।
उन्होंने कहा कि हम नहीं जानते अकाउंट कैसे हैक किया गया और अपराधी की पहचान कैसे हुई। यह सुनिश्चित करने के लिए अब कड़े उपाय किए जाएंगे कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। उन्होंने कहा कि ट्विटर नागरिकों के साथ संवाद का एक महत्वपूर्ण माध्यम है।
हालांकि, बीबीएमपी के सूत्रों ने दावा किया कि यह हैकिंग का मामला नहीं था, बल्कि किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा पासवर्ड का दुरुपयोग किया गया, जो पहले पूर्व आयुक्त की सोशल मीडिया टीम का हिस्सा था। पहले की टीम में चार से पांच लोग थे। अब नई टीम ने कार्यभार संभाला है। इसलिए संदेह जताया जा रहा है कि यह पासवर्ड के दुरुपयोग का मामला हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो