केरल से गिरफ्तार आरोपी शोएब को बेंगलूरु लाया

- बारह साल पहले हुए सिलसिलेवार बम धमाके से जुड़ा मामला

By: Nikhil Kumar

Published: 23 Sep 2020, 10:52 PM IST

बेंगलूरु. सिटी एंटी टैररिस्ट स्क्वॉड (एटीसी) बारह साल पहले हुए सिलसिलेवार बम धमाके के मामले में वांछित आरोपी शोएब (31) को मंगलवार सुबह बेंगलूरु ले आई। उसे केरल में दो दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। सीसीबी के अधिकारी अज्ञात स्थल पर शोएब से पूछताछ कर रहे हंै। साल 2008 में हुए धमाकों मे एक व्यक्ति की मौत हुई और कई लोग घायल हुए थे।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने पत्रकारों को बताया कि इस मामले के सभी 22 आरोपियों की तलाश थी और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। शोएब केरल का निवासी है और वह पहले देश से बाहर भाग गया था। उन्होंने बताया कि उसके बारे में लगातार जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की जा रही थी। इस सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेसिंयों से भी सहयोग लिया गया था।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उसके देश लौटने की जानकारी मिल गइ थी। उसके बाद से उस पर नजर रखी जा रही थी। पुलिस को पता चला कि वह तिरुवनंतपुरम आ रहा है, पुष्टि होते ही एटीसी और सीसीबी के लोगों ने जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

शोएब से अब धमाकों के बारे में गहराई से पूछताछ की जा रही है ताकि 12 साल पहले हुई उस दहशतगर्दी के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा सके। सीसीबी का मानना है कि शोएब ने ही बम बनाए थे।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned