scriptअधर में लटकी बेंगलूरु की हेली-टैक्सी सेवा | Bengaluru's heli-taxi service did not get good days | Patrika News
बैंगलोर

अधर में लटकी बेंगलूरु की हेली-टैक्सी सेवा

यात्रियों को अब हेली-टैक्सी सेवा रास नहीं आ रही है

बैंगलोरJan 28, 2020 / 12:58 am

Priyadarshan Sharma

अधर में लटकी बेंगलूरु की हेली-टैक्सी सेवा

heli taxi in Bengaluru

बेंगलूरु. हवाई यात्रियों को ट्रैफिक की मार से बचाने के लिए केआइए के लिए शुरू की गई हेली-टैक्सी सेवा अब यात्रियों को रास नहीं आ रही है। केआइए पर चल रहे ढांचागत विकास कार्यों के कारण हेेली-टैक्सी सेवा मई २०१९ से प्रभावित है।
केआइए पर जिस जगह से हेली-टैक्सी का परिचालन होता था वहां एयरपोर्ट की १० लेन सडक़ का निर्माण कार्य चल रहा है। इस वजह से हेली-टैक्सी की सेवाएं केआइए जक्कूर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी के परिचालित की जा रही है। बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (बीआइएएल) सूत्रों का कहना है कि जब तक केआइए पर चल रहा हवाई अड्डा विस्तारीकरण कार्य सहित ढ़ांचागत विकास से संबंधित अन्य परियोजनाएं पूरी नहीं हो जाती तब तक हेली-टैक्सी का परिचालन केआइए से रद्द रहेगा।
हेली टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी का कहना है कि वे मई २०१९ तक हर महीने केआइए से इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच औसत १६६ यात्रियों को लाते ले जाते थे लेकिन जब से इसे जक्कूर स्थानांतरित किया गया है तब से यात्रियों की संख्या घटकर २४ से ३० तक रह गई है। हेली-टैक्सी से पहले इलेक्ट्रॉनिक सिटी से केआइए जाने के लिए १३ मिनट का समय लगता था लेकिन अब जक्कूर आने में ११ मिनट और वहां से केआइए जाने के लिए औसत २५ मिनट लगता है। इस कारण यात्रियों को अब हेली-टैक्सी सेवा रास नहीं आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो