scriptबीआइएएल ने तय किए परीक्षण के नए दिशा-निर्देश | BIAL sets up guidelines for testing after increasing number of cases | Patrika News
बैंगलोर

बीआइएएल ने तय किए परीक्षण के नए दिशा-निर्देश

हवाई अड्डे के कर्मचारियों में बढ़ते संक्रमण से निपटने की कवायद तेज

बैंगलोरAug 06, 2020 / 11:44 pm

Sanjay Kumar Kareer

बीआइएएल ने तय किए परीक्षण के नए दिशा-निर्देश

बीआइएएल ने तय किए परीक्षण के नए दिशा-निर्देश

बेंगलूरु. कैंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआइए) के कर्मचारियों और विशेष रूप से कार्गो सेक्शन में कोविड-19 के सकारात्मक मामलों की संख्या बढऩे की वजह से बैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (बीआइएएल) ने ज्यादा जोखिम में काम करने वाले कर्मचारियों के परीक्षण सहित काम के नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
बीआईएएल के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रशासन के निर्देशों के अनुसार हवाई अड्डे पर हाथ, श्वसन और वातावरण की स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए व्यापक उपाय किए गए हैं। इसी के तहत कर्मचारियों का पूल परीक्षण भी किया जाएगा। नमूनों का पूलिंग परीक्षण किट की संख्या का उपयोग कम करने का एक तरीका है और यह परीक्षण क्षमता को बढ़ाता है।
डॉक्टरों के अनुसार, यह उन क्षेत्रों में लिया जाता है जहां कोविड-19 संक्रमण की संभावना कम होती है। कोविड-19 होने का संदेह वाले पांच रोगियों के नमूने एक तरल में डाल दिए जाते हैं, जो कि एक परीक्षण पूल कहलाता है। यदि यह नकारात्मक आता है, तो इसका मतलब है कि सभी नकारात्मक हैं। यदि यह सकारात्मक आता है, तो सभी नमूनों का व्यक्तिगत रूप से फिर से परीक्षण किया जाता है।
केआइए कैंपस में आईसीएमआर स्वीकृत दो स्वैब सैंपल कलेक्शन केंद्र हैं, जिनमें से एक का यात्रियों के लिए बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाता है, जबकि दूसरे का उपयोग हवाई अड्डे पर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए किया जा रहा है।
बीआइएएल के प्रवक्ता ने कहा कि नियमित रूप से जांच और नमूने के पूल परीक्षण परिसर के भीतर आयोजित किए जा सकते हैं। बीआइएएल ने हवाई अड्डा परिसर में एक कोविड-19 केयर सेंटर की स्थापना की है, जहां बिना लक्षण वाले कर्मचारियों और उनके परिवारों की देखभाल के लिए चौबीस घंटे पेशेवर चिकित्सा सहायता उपलब्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो