scriptभाजपा नेता ने 102 साल के स्वतंत्रता सेनानी को बताया पाकिस्तानी एजेंट | BJP Leader insult 102 year Freedom Fighter | Patrika News
बैंगलोर

भाजपा नेता ने 102 साल के स्वतंत्रता सेनानी को बताया पाकिस्तानी एजेंट

यत्नाल ने हाल ही में 102 साल के दौरेस्वामी को पाकिस्तानी एजेंट कहा था। उनके इस बयान का पूरा राज्य में विरोध हो रहा है। 

बैंगलोरMar 03, 2020 / 07:23 pm

Priyadarshan Sharma

भाजपा नेता ने 102 साल के स्वतंत्रता सेनानी को बताया पाकिस्तानी एजेंट

HS Doreswamy_Freedom Fighter

बेंगलूरु. कर्नाटक भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि आजादी के लिए संघर्ष करने वाले कई स्वतंत्रता सेनानी अब एक परिवार विशेष के गुलाम की तरह बरताव कर रहे हैं।

स्वतंत्रता सेनानी एचएस दौरेस्वामी पर भाजपा नेता बसवराज पाटिल यत्नाल के आपत्तिजनक बयान पर उनका बचाव करते हुए कन्नड़ संस्कृति मंत्री सीटी रवि ने मंगलवार को कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं हो सकती है कि एचएस दौरेस्वामी एक वरिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी हंै। लेकिन, उनके जैसे वरिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी को भी किसी विषय पर बयान देने से पहले अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखना चाहिए।
यत्नाल ने हाल ही में 102 साल के दौरेस्वामी को पाकिस्तानी एजेंट कहा था। उनके इस बयान का पूरा राज्य में विरोध हो रहा है। विशेषकर विपक्ष ने इसे भाजपा का स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करना बताया है।
उन्होंने कह कि आजादी के लिए संघर्ष करने वाले कई स्वतंत्रता सेनानी अब एक परिवार विशेष के गुलाम की तरह बरताव कर रहे हैं। स्वतंत्रता सेनानी होकर भी वे देश के खिलाफ नारे लगाने वालों के साथ मंच साझा कर रहे हैं। क्या यही देशभक्ति है? उन्होंने सवाल किया कि क्या स्वातंत्रता सेनानी सावरकर के खिलाफ दिए गए एचएस दौरेस्वामी के बयान का खंडन नहीं किया जाना चाहिए।

विधानसभा लांज में उन्होंने कहा कि विधानसभा तथा विधान परिषद में विपक्ष के सदस्य धरना देकर सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं। अगर किसी निर्दिष्ट नियम के तहत विपक्ष बसवराज पाटिल यत्नाल के बयान पर बहस करना चाहता है तो इसके लिए भाजपा तैयार है। सदन के नियमों के अनुसार बगैर कोई नोटिस दिए किसी मामले को लेकर बहस करना संभव नहीं है। उन्होंने कटाक्ष किया कि काफी लंबे समय तक सत्ता में रही कांग्रेस को सदन के नियमों की सटीक जानकारी अपेक्षित है।
संविधान की धज्जियां उड़ाती रही है कांग्रेस
उन्होंने कहा कि यह कैसी विडंबना है कि आपातकाल के दौरान संविधान की धज्जियां उड़ाकर पूरे देश को एक कारागार में परिवर्तित करने वाली कांग्रेस आज संविधान रक्षा की बातें कर रही है। सत्ता रहते हुए कई बार धारा 356 का दुरुपयोग कर विपक्ष की सरकारों को बर्खास्त करने वाली कांग्रेस को आज संविधान तथा गणतंत्र के मूल्य याद आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो