scriptशाह ने सीएए का विरोध करने वालों को बताया दलित विरोधी | Black balloon released by protesters before shah arrived in hubballi | Patrika News
बैंगलोर

शाह ने सीएए का विरोध करने वालों को बताया दलित विरोधी

सीएए के समर्थन में हुब्बल्ली में सभा

बैंगलोरJan 19, 2020 / 11:13 am

Jeevendra Jha

44.png
बेंगलूरु. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने देश को धर्म को आधार पर बांटा। शाह ने हुब्बल्ली में भाजपा की ओर से सीएए पर आयोजित जनजागरुकता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 1950 में भारत सरकार ने पाकिस्तान से आने वाले धार्मिक अल्पसंख्यकों को संरक्षण देने का वादा किया था। शाह ने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की आबादी तेजी से घट रही है। प्रताडऩा से तंग आकर भारत में शरण लेने वाले पड़ोसी देशों के धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए नागरिकता कानून में संशोधन किया गया लेकिन विपक्ष इसे गलत तरीके से पेश कर रहा है। यह ऐसा मसला है जो पिछले 70 सालों से लंबित था लेकिन किसी सरकार ने इसे हल करने की जहमत नहीं उठाई। मोदी सरकार ने पड़ोसी देशों से आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता और सम्मान देने का कदम उठाया है।
कटील की जगह बोले कोहली
शाह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नलिन कुमार कटील की जगह पार्टी के ही दिल्ली के नेता नलिन कोहली का नाम बोल गए।

शाह के हुब्बल्ली पहुंचने से पहले छोड़े काले गुब्बारे
कर्नाटक के एक दिवसीय दौर पर पहुंचे शाह को शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनसीआर) को लेकर विरोध का सामना करना पड़ा। शाह दोपहर में बेंगलूरु पहुंचे और वेदांत भारती की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद शाह हुब्बल्ली रवाना हो गए। शाह के हुब्बली पहुंचने से पहले ही कुछ प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डे के पास काले गुब्बारे छोड़े और शाह वापस जाओ के नारे लगाए। हालांकि, मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने तुंरत प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। कुछ अन्य संगठनों ने भी शाह के दौरे के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Home / Bangalore / शाह ने सीएए का विरोध करने वालों को बताया दलित विरोधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो