scriptबीएमसीआरआइ गल्र्स हॉस्टल की रसोई बंद | BMCRI Girls Hostel kitchen closed | Patrika News
बैंगलोर

बीएमसीआरआइ गल्र्स हॉस्टल की रसोई बंद

-दो छात्राओं में हैजी की पुष्टि

बैंगलोरApr 08, 2024 / 07:09 pm

Nikhil Kumar

बीएमसीआरआइ गल्र्स हॉस्टल की रसोई बंद

बीएमसीआरआइ गल्र्स हॉस्टल की रसोई बंद

Bengaluru Medical College and Research Institute (बीएमसीआरआइ) गल्र्स हॉस्टल की 47 छात्राओं में से दो की Cholera रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग, बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) और बीएमसीआरआइ प्रबंधन अलर्ट पर है। इसे फैलने से रोकने के लिए तमाम जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। सरकार ने भी अधिकारियों को आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं।

BMCRI के डीन और निदेशक डॉ. रमेश कृष्ण के. रविवार को बताया कि रसोई बंद है और निरंतर कीटाणुशोधन जारी है। विक्टोरिया हॉस्पिटल के रसोई से छात्रों को खाना दिया जा रहा है। आरओ पानी की टंकियों की सफाई और सर्विसिंग की जा रही है। तीन और आरओ वाटर फिल्टर लगाए जाएंगे। तब तक बिसलेरी पानी के डिब्बे और डिस्पेंसर की व्यवस्था की गई है। छात्रावास के पानी के नमूने हैजा के लिए नकारात्मक निकले हैं।

उन्होंने बताया कि एच ब्लॉक में भर्ती सभी 13 मरीजों की हालत स्थिर है। उन्हें रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। ट्रॉमा केंद्र में भर्ती एक छात्रा की कल्चर रिपोर्ट का इंतजार है। सब कुछ ठीक रहा तो उसे सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत राज्य निगरानी इकाई की डॉ. पद्मा एम.आर. ने कहा कि दो छात्रों के कल्चर हैजा के लिए सकारात्मक आए हैं। घटना के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और महिला आयोग की अध्यक्ष ने अस्पताल और गल्र्स हॉस्टल का दौरा किया।

Hindi News/ Bangalore / बीएमसीआरआइ गल्र्स हॉस्टल की रसोई बंद

ट्रेंडिंग वीडियो