scriptनम्मा मेट्रो व बीबीएमपी का सहारा लेगा बीएमटीसी | BMTC will resort to Namma Metro and BBMP | Patrika News
बैंगलोर

नम्मा मेट्रो व बीबीएमपी का सहारा लेगा बीएमटीसी

बीबीएमपी रूटों से जुड़ी जानकारी देने वाले बोर्ड सभी मेट्रो स्टेशनों और प्रत्येक बस शेल्टर पर लगाए जाएंगे

बैंगलोरMay 22, 2018 / 05:42 pm

Ram Naresh Gautam

bmtc

नम्मा मेट्रो व बीबीएमपी का सहारा लेगा बीएमटीसी

बेंगलूरु. सार्वजनिक परिवहन सेवा को बढ़ावा देने के लिए बेंगलूरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) और नम्मा मेट्रो का सहयोग लेगी। बीएमटीसी अधिकारियों के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों को जाने के लिए निगम जहां बसों की सेवाएं उपलब्ध कराएगा वहीं नम्मा मेट्रो और बीबीएमपी रूटों से जुड़ी जानकारी देने वाले बोर्ड सभी मेट्रो स्टेशनों और प्रत्येक बस शेल्टर पर लगाए जाएंगे। वर्तमान में मेट्रो स्टेशनों पर बस रूट से जुड़ी जानकारी के बोर्ड नहीं हैं, जिससे पर्याप्त संख्या में बस सेवा का उपयोग नहीं हो पाता। वर्तमान में कैंपेगौड़ा मेट्रो स्टेशन, एमजी रोड, इंदिरानगर, बैयप्पनहल्ली, विजयनगर, नागसंद्रा, जालाहल्ली, लालबाग और येलाचनहल्ली आदि से 29 रूट पर 205 शेड्यूल में फीडर बस की सेवा उपलब्ध है।
बीबीएमपी भी करेगा जागरूक
वर्तमान में बीबीएमपी के अधिकार क्षेत्र में 8 हजार बस शेल्टर हैं, जिसमें से 1 हजार 500 बस शेल्टरों को आधुनिक बनाया गया है, लेकिन इनमें भी रूट की जानकारी वाले बोर्ड नहीं हैं। अब पालिका के शेल्टर में रूट की जानकारी होगी।
मिलकर करेंगे काम
सार्वजनिक सेवाओं के विस्तार के लिए निगम ने बीबीएमपी, नम्मा मेट्रो सहित कुछ और विभागों के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है। निगम बसों की उपलब्धता, सेवाओं के विस्तार और सार्वजनिक परिवहन सेवा के उपयोग के प्रचार प्रसार के लिए काम कर रहा है।
वी. पुन्नूराज, प्रबंध निदेशक, बीएमटीसी
————-

वीटीयू से जुड़े चार नए इंजीनियरिंग कॉलेज
बेंगलूरु. विश्वेश्वरय्या प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (वीटीयू) ने इस शैक्षणिक वर्ष से चार इंजीनियरिंग कॉलेजों को शुरू करने की स्वीकृति प्रदान की है। इस प्रकार वीटीयू से संबद्ध कुल कॉलेजों की संख्या 2018 पहुंच गई है। वीटीयू ने जिन चार कॉलेजों को संबद्धता की स्वीकृति प्रदान की है, उसमें बेंगलूरु के मागड़ी रोड स्थित ईस्ट वेस्ट स्कूल ऑफ ऑर्किटेक्ट, जैन कॉलेज फोर इंजीनियरिंग एंड रिसर्च बेलगावी के अतिरिक्त कोप्पल जिले के गंगावती और येलबुर्गा स्थित दो सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज शामिल हैं। मौजूदा समय में वीटीयू से संबद्ध जो 218 कॉलेज हैं, उनमें से अधिकांश बेंगलूरु, मैसूरु, तटीय जिलों और हुब्बली तथा बेलगावी में हैं। चार नए कॉलेजों में सिविल, यांत्रिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, संचार एवं कम्प्यूटर साइंस के विभागों में दाखिला होगा और पढ़ाई होगी। प्रत्येक संकाय में अधिकतम 60 विद्यार्थियों का दाखिला होगा। निर्णय छात्रों के लिए फायदेमंद है।

Home / Bangalore / नम्मा मेट्रो व बीबीएमपी का सहारा लेगा बीएमटीसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो