scriptचिकन खाया तो जान पर बन आई | Chicken Eat Then Come On Life | Patrika News
बैंगलोर

चिकन खाया तो जान पर बन आई

चिकन खाना एक शख्स को इतना भारी पड़ा कि जान पर आ बनी। आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

बैंगलोरFeb 19, 2019 / 11:21 pm

शंकर शर्मा

चिकन खाया तो जान पर बन आई

चिकन खाया तो जान पर बन आई

हावेरी. चिकन खाना एक शख्स को इतना भारी पड़ा कि जान पर आ बनी। आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। करीब तीन दिन तक परेशानी में रहने के बाद उसने रविवार रात को जाकर राहत की सांस ली।


हावेरी के संगुर गांव का बेरप्पा एम. (२७) ने गुरुवार को चिकन खाया था। खाने के दौरान उसे गले में कुछ अटकने का अहसास हुआ और सांस लेने में परेशानी होने लगी। परिजन उसे मल्लदाद रुद्रम्मा मेमोरियल अस्पताल ले गए। डॉ. रवि कुमार ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद भी आराम नहीं मिला तब बेरप्पा के गले का एक्स-रे किया गया।


रिपोर्ट में गले में कुछ फंसे होने की पुष्टि हुई। बिना सर्जरी के एंडोस्कोपी से गले में फंसी वस्तु को निकाला तो पता चला कि चिकन की हड्डी फंसी थी। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ३ इंच लंबी हड्डी को बाहर निकालने में कामयाबी मिली।

मतदान को महत्व देने की जरूरत
धारवाड़. धारवाड़ तहसीलदार प्रकाश कुदरी ने कहा है कि चुनाव में मतदान को प्राथमिकता देने की जरूरत है।
वे, धारवाड़ के मदिहाळ में जोशी मंगल कार्यालय (मतदान केन्द्र संख्या-195) में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तथा मत गारंटी (वीवीपैट) मशीन से संंबंधित जानकारी देने के पश्चात बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी का मतदान करना जरूरी है। त्योहार, जात्रा, उत्सव, पारिवारिक कार्यक्रमों को जितनी प्रमुखता दी जाती है मतदान के लिए भी उतना ही महत्व देना चाहिए। यह राष्ट्र के भविष्य निर्माण को दिया जाने वाला सम्मान है।

राष्ट्र निर्माण करने वाले नेताओं के चयन के लिए होने वाले चुनाव में सक्रीय रूप से भाग लेकर मतदान करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए उत्तम, स्थिर एवं आदर्श नेतृत्व का चयन होना चाहिए। केन्द्रीय निर्वाचन आयोग तथा धारवाड़ जिलाधिकारी ने हर मतदाता को आगामी आम चुनाव में मतदान करने संबंधित जागरूकता फैलाने का आदेश दिया है।

उसके तहत आगामी 28 फरवरी तक धारवाड़-71 विधानसभा क्षेत्र में आने वाले शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के कुल 231 मतदान केन्द्रों में राजस्व निरीक्षक, सेक्टर अधिकारी, पुलिस सेक्टर अधिकारियों की ओर से मतदाता जागृति कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन मतदान केन्द्र क्षेत्र के मतदाताओं को वहां के ग्राम लेखाधिकारी तथा अन्य कर्मचारी जानकारी देंगे।

Home / Bangalore / चिकन खाया तो जान पर बन आई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो