scriptमुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों ने की सरकारी स्कूल गोद लेने की घोषणा | Chief minister and ministers to adopt government schools | Patrika News
बैंगलोर

मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों ने की सरकारी स्कूल गोद लेने की घोषणा

1440 स्कूल गोद लिए गए

बैंगलोरNov 25, 2020 / 10:15 am

Sanjay Kulkarni

मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों ने की सरकारी स्कूल गोद लेने की घोषणा

मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों ने की सरकारी स्कूल गोद लेने की घोषणा

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने शिवमोग्गा जिले के शिकारीपुर विधानसभा क्षेत्र के 10 सरकारी स्कूल गोद लेने की घोषणा की है।प्राथमिक तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को विधानसभा के बैंक्वेट हॉल में आयोजित समारोह में इस घोषणा के पश्चात प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने राजाजी नगर विधानसभा क्षेत्र के 5, समाज कल्याण मंत्री श्रीरामुलु ने चित्रदुर्ग जिले के मोलकालमूर विधानसभा क्षेत्र के 5, जनता दल एस के विधान परिषद के सदस्य केटी श्रीकंटेगौड़ा ने मंडया जिले के मद्दूर तहसील के 5 सरकारी स्कूलों को गोद लेने की घोषणा की।
विधान परिषद के पूर्व सदस्य शिक्षाविद एमआर दोरेस्वामी ने इस योजना की रूपरेखा तैयार की है।जिसके तहत जनप्रतिनिधियों के साथ राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, कॉलेजों के प्राचार्य,स्वायत्त कॉलेजों का प्रबंधन तथा शिक्षा प्रेमी दानदाताओं ने राज्य के 31 जिलों के 1440 सरकारी स्कूल गोद लेने की घोषणा की है।एमआर दोरेस्वामी ने कहा कि योजना के अंतर्गत सरकारी स्कूलों को गोद लेनेवाले व्यक्ति इन स्कूलों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति, पुस्तकालय, प्रयोगशाला तथा शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाएं तथा क्षतिग्रस्त कमरों की मर मत की व्यवस्था करेंगे।
सामाजिक सरोकार के तहत कई बहुराष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय कंपनियां तथा स्वयंसेवी संगठन इस अभियान के साथ जुड़ रही है। सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। राज्य में स्थित 45 हजार से अधिक स्कूलों के उन्नयन के लिए प्रशासन के साथ सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए हमें हाथ जोडऩे होंगे।

Home / Bangalore / मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों ने की सरकारी स्कूल गोद लेने की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो