scriptमुख्यमंत्री को दिल्ली में शाह से मुलाकात का समय नहीं मिला | Chief Minister did not get time to meet Shah in Delhi | Patrika News
बैंगलोर

मुख्यमंत्री को दिल्ली में शाह से मुलाकात का समय नहीं मिला

मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा तथा पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के बीच सहमति नहीं होने के कारण राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार अथवा पुनर्गठन के संबंध में आलाकमान ने स्वीकृति प्रदान नहीं की है। ऐसी स्थिति में येडियूरप्पा कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।

बैंगलोरJan 11, 2020 / 08:48 pm

Santosh kumar Pandey

मुख्यमंत्री को दिल्ली में शाह से मुलाकात का समय नहीं मिला

file photo

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा तथा पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के बीच सहमति नहीं होने के कारण राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार अथवा पुनर्गठन के संबंध में आलाकमान ने स्वीकृति प्रदान नहीं की है। ऐसी स्थिति में येडियूरप्पा कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शनिवार को येडियूरप्पा दिल्ली का दौरा कर मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से संवाद करने वाले थे। लेकिन समय तय नहीं होने के कारण यह दौरा अंतिम क्षणों में निरस्त किया गया है। पार्टी के सूूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 17 तथा 18 जनवरी को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान ही मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा करेंगे।
उधर, हाल में संपन्न उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले रमेश जारकीहोली, एसटी सोमशेखर, बैरती बसवराज समेत ११ विधायक मंत्री बनाने के लिए मुख्यमंत्री पर दबाव डाल रहे हैं। मंत्रिमंडल के विस्तार अथवा पुनर्गठन का मुहूर्त तय नहीं होने से विधायक बेचैन हैं।
बताया जा रहा है कि बीएल संतोष चाहते हैं कि मौजूदा मंत्रिमंडल के कुछ वरिष्ठ मंत्रियों को हटाया जाए, लेकिन इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री यडियूरप्पा तथा संतोष के बीच एकराय नहीं बन पा रही है। उप मुख्यमंत्री पद को लेकर भी इन दोनों नेताओं के बीच समन्वय नहीं है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का झुकाव बीएल संतोष के प्रति होने के कारण मुख्यमंत्री येडियूरप्पा भी संतोष विश्वास में लिए बगैर कोई फैसला लेने की स्थिति में नहीं हैं।

Home / Bangalore / मुख्यमंत्री को दिल्ली में शाह से मुलाकात का समय नहीं मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो