किसान की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक कर उतार दिया मौत के घाट

किसान की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक कर उतार दिया मौत के घाट

Shankar Sharma | Publish: May, 17 2019 10:39:09 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

बेंगलूरु और रामनगर जिले की सीमा से सटे येराहल्ली गांव में बुधवार रात एक किसान की हत्या कर दी गई।

बेंगलूरु. बेंगलूरु और रामनगर जिले की सीमा से सटे येराहल्ली गांव में बुधवार रात एक किसान की हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार येराहल्ली निवासी पुट्टराजू (४५) खेत में फसल की सिंचाई के बाद रखवाली करने वाले दो लोगों से बात कर बाइक पर घर लौट रहा था। मार्ग में सडक़ पर बड़े-बड़े पत्थर रखे थे।

पुट्टराजू पत्थर हटाने के लिए बाइक से उतरा, उसी समय झाडिय़ों में छिपे तीन से चार लोगों ने पुट्टराजू की आंखों में मिर्च पाउडर छिडक़ दिया। फिर उस पर चाकू से हमला कर हत्या कर दी। सिर को पत्थर से कुचल दिया गया। गुरुवार सुबह राहगीरों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जरूरी कारवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेेजा। प्रारंभिक जांच से पता चला कि पुरानी दुश्मनी के चलते हत्या की गई है। रामनगर पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।


साथी चौकीदार की हत्या करने वाला गिरफ्तार
आडुगोड पुलिस ने एक चौकीदार की हत्या के आरोप अन्य एक चौकीदार को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार नेपाल निवासी आरोपी राज बिस्टा (३०) एक अपार्टमेंट में चौकीदारी का काम करता था। एक शेड में पत्नी के साथ रहता था, पत्नी नेपाल गई है। बगल में एक निजी कंपनी के चौकीदार रवीन्द्र बहादुर (२७) से उसकी दोस्ती हुई। दोनों के बीच रुपयों को लेकर झगड़ा हुआ। ८ मई की रात को भी रवीन्द्र बहादुर और राज बिस्टा के बीच झगड़ा हुआ था। राज बिस्टा ने गला घोंट कर रवीन्द्र की हत्या कर दी। शव को पंखे से लटका कर फरार हो गया।


सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर आत्महत्या का मामला दर्ज किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए निजी अस्पताल को भेजा था। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में आत्महत्या का खुलासा हुआ। शरीर पर चोट के निशान होने पर शव को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया। तब पता चला कि रवीन्द्र की हत्या हुई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच की और आरोपी राज बिस्टा को गिरफ्तार किया।


५ माह से लापता महिला का कंकाल मिला
पांच माह पहले लापता हुई एक महिला का कंकाल जंगल से मिला है। पुलिस के अनुसार माचोहल्ली के मूकाम्बिका नगर निवासी काव्या (३०) का विवाह आठ साल पहले सतीश के साथ हुआ था। काव्या एक निजी हाई स्कूल में कंप्यूटर शिक्षक के तौर पर काम करती थी। वह २२ दिसंबर २०१८ को घर से स्कूल के लिए निकली थी और अभी तक नहीं लौटी थी। उसके पति सतीश ने मादानाकनहल्ली थाने में लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी।

पुलिस को काव्या का पता नहीं चला। गुरुवार को बकरियां चराते जंगल में एक युवक ने मानव कंकाल देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस को कंकाल के करीब ही टिफिन बॉक्स, हाई स्कूल का पहचान कार्ड, कपड़े और अन्य चीजें भी पड़ी थीं। पर्स में काव्या के नाम के बैंक पास बुक, चेकबुक और मतदाता पहचान कार्ड भी मिला है।

पुलिस ने कंकाल को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा है। काव्या के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि भूमि विवाद के चलते काव्या की हत्या की गई है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned