scriptअमृतं जलम् अभियान के तहत हुई बावडिय़ों की सफाई | Cleanliness of Bawdiyans under Amrutan Jalm Abhiyan | Patrika News
बैंगलोर

अमृतं जलम् अभियान के तहत हुई बावडिय़ों की सफाई

गत माह पाली में इस अभियान के बारे में पढऩे पर बावडिय़ां को साफ करवाने का विचार आया

बैंगलोरJun 28, 2018 / 08:05 pm

Ram Naresh Gautam

amrutam jalam

अमृतं जलम् अभियान के तहत हुई बावडिय़ों की सफाई

इससे बावडिय़ां चमकने लगी

मंड्या. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम अभियान के तहत रोटरी क्लब के तत्वावधान में बी बेटहल्ली गांव में रंगानाथ स्वामी मंदिर की प्राचीन चार बावडिय़ों में सफाई की गई। क्लब सदस्यों व ग्रामीणों ने सुबह 8 बजे से सायं 4 बजे बावडिय़ों में श्रमदान कर भीतर फैली गंदगी कचरे को साफ किया। इससे बावडिय़ां चमकने लगी।
क्लब अध्यक्ष बीएन योगेन्द्रा गौड़ा का कहना है कि प्राचीन बावडिय़ों का संरक्षण हमारा दायित्व है। उपाध्यक्ष महेंद्रसिंह राजपुरोहित ने अमृतं जलम अभियान की सराहना करते हुए बताया कि गत माह पाली में इस अभियान के बारे में पढऩे पर बावडिय़ां को साफ करवाने का विचार आया। इसके बाद सभी के सहयोग से बावडिय़ां साफ की। सफाई के बाद बीएम सोमशेखर, रघु, रामकृष्णा, नूतन, यालप्पा, नारयणप्पा, रंगस्वामी आदि सदस्यों व ग्रामीणों ने पानी व प्राचीन जलस्त्रोत को बचाने की शपथ ली। श्रमदान से पहले लोगों ने मंदिर में पूजा अर्चना कर दर्शन किए।
—-

शिक्षण सामग्री वितरित की
केजीएफ. तेरापंथ महिला मंडल केजीएफ द्वारा ‘निर्माण एक कदम स्वच्छता की ओरÓ के तहत माड्यूल-6 का आयोजन सरकारी स्कूल में हुआ। अध्यक्ष कांता सेठिया, मंत्री भंवरीबाई हिंगड़, उपाध्यक्ष प्रिया बांठिया ने बच्चों को स्वच्छता के बारे में बतया। बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित की गई। सुशीलाबाई सेठिया, कोमल सेठिया, सुमन बांठिया आदि बहनें मौजूद थीं।
———

तीन दिवसीय रामायण 6 जुलाई से
बेंगलूरु. भारतीय विद्या भवन बेंगलूरु और इस्कॉन के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 6 जुलाई से हरे कृष्ण हिल स्थित इस्कॉन के मल्टी विजन थिएटर में तीन दिवसीय रामायण का आयोजन होगा। उद्घाटन सुबह 11 बजे डॉ टीएस सत्यवती के निर्देशन में संगीतमय रामायण प्रस्तुति के साथ वाराणसी संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो राजेंद्र मिश्रा द्वारा किया जाएगा। मुख्य अतिथि तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित व विशिष्ट अतिथि पंजाब हरियाण के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डॉ एम रामा जोइस होंगे। रामायण श्रवण के लिए प्रवेश नि:शुल्क रहेगा।

Home / Bangalore / अमृतं जलम् अभियान के तहत हुई बावडिय़ों की सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो