scriptसीएम कुमारस्वामी ने बना लिया था पद से इस्तीफा देने का इरादा! | CM Kumaraswamy had made the intent to resign from the post | Patrika News
बैंगलोर

सीएम कुमारस्वामी ने बना लिया था पद से इस्तीफा देने का इरादा!

लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ जद-एस- कांग्रेस गठबंधन की शर्मनाक हार के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अपने पद से त्यागपत्र देना चाहते थे लेकिन सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत के बाद उनके तेवर ढीले पड़ गए। राहुल ने कुमारस्वामी को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

बैंगलोरMay 25, 2019 / 11:42 pm

शंकर शर्मा

एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)


सुरेन्द्र राजपुरोहित
बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ जद-एस- कांग्रेस गठबंधन की शर्मनाक हार के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अपने पद से त्यागपत्र देना चाहते थे लेकिन सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत के बाद उनके तेवर ढीले पड़ गए। राहुल ने कुमारस्वामी को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।


सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री कुमारस्वामी परिणाम आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बात की। उन्होंने राहुल से स्पष्ट कहा कि कुछ कांग्रेसी नेताओं की साजिश के शिकार हो गए। सरकार के गठन के समय ही पार्टी के कुछ विधायकों ने कांग्रेस के साथ नहीं जाने की सलाह दी थी लेकिन, पिता का आदेश मानकर पार्टी के साथ गठजोड़ किया। यह उसीका परिणाम है।


इस पर राहुल गांधी ने कुमारस्वामी को जल्दबाजी में कोई गलत पैसला नहीं करने की सलाह दी और कहा कि राजनीति व चुनावों में हार जीत स्वाभाविक होती है। आपने पिछले एक साल के दौरान अच्छा शासन दिया है। ऐसे कठिन समय में आप के अलावा इस पद की जिम्मेदारी संभाल पाना अन्य किसी के बस का बात नहीं है। दूसरा कोई भी नेता उन्हें स्वीकार्य नहीं है। इसलिए मुख्यमंत्री पद पर बने रहें। मौजूदा कठिन हालात से निपटने व सरकार को सुचारू रूप से चलाने के लिए के.सी. वेणुगोपाल के निर्देश दिए जाएंगे।


सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं ने करीब 10 से 15 मिनट तक बातचीत की। राहुल के भरोसा दिलाने पर कुमारस्वामी ने त्यागपत्र देने का अपना इरादा बदल दिया। दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के बाद में कांग्रेस के नेता सक्रिय हो गए और आधी रात से लेकर शुक्रवार दोपहर तक अनेक बैठकें की।


राहुल के निर्देश पर परमेश्वर के घर पर सिद्धरामय्या की मौजूदगी में कांग्रेस के मंत्रियों की बैठक हुई जिसमें कुमारस्वामी के नेतृत्व में ही आगे बढऩे व उनको पूर्ण समर्थन देने का निर्णय किया गया। सिद्धरामय्या ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ चर्चा करने के बाद वहीं से कुमारस्वामी से फोन पर संपर्क किया और कहा कि त्यागपत्र देने का निर्णय नहीं करें।

Home / Bangalore / सीएम कुमारस्वामी ने बना लिया था पद से इस्तीफा देने का इरादा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो