script25 से ज्यादा सीटों पर होगी गठबंधन की जीत : देवगौड़ा | Coalition victory over 25 seats: Devgowda | Patrika News
बैंगलोर

25 से ज्यादा सीटों पर होगी गठबंधन की जीत : देवगौड़ा

जद-एस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने दावा किया है कि आम चुनाव में राज्य के 25 से अधिक क्षेत्रों में गठबंधन की जीत होगी।

बैंगलोरMar 25, 2019 / 01:49 am

शंकर शर्मा

25 से ज्यादा सीटों पर होगी गठबंधन की जीत : देवगौड़ा

25 से ज्यादा सीटों पर होगी गठबंधन की जीत : देवगौड़ा

तुमकुरु. जद-एस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने दावा किया है कि आम चुनाव में राज्य के 25 से अधिक क्षेत्रों में गठबंधन की जीत होगी। रविवार को सिद्धगंगा मठ में डॉ. शिवकुमार स्वामी के समाधिस्थल का दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि तुमकूरु के कार्यकर्ता तथा नेताओं के दबाव के कारण चुनाव लडऩे का फैसला किया है।

क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं की नाराजगी को लेकर उन्होंने कहा कि सभी को गठबंधन धर्म का पालन करते हुए प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करनी होगी। इससे पहले सिद्धगंगा मठ के प्रमुख सिद्धलिंगा स्वामी ने देवगौड़ा का मठ की ओर सम्मान किया।

मुद्दहनुमे गौड़ा को कांग्रेस के नेता मनाएंगे: देवगौड़ा
बेंगलूरु. तुमकूरु के सांसद एसपी मुद्दहनुमे गौड़ा के गठबंधन के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लडऩे की घोषणा से हैरान जद-एस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने भरोसा जताया है कि कांग्रेस नेता अपने सांसद को मनाने में सफल रहेंगे। रविवार को तुमकूरु जिले के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के पश्चात उन्होंने कहा कि सोमवार को जब नामांकन पत्र दाखिल करेंगे, इस दौरान उप मुख्यमंत्री डॉ. जी परमेश्वर समेत जिले के सभी कांग्रेस नेता उपस्थित रहेंगे।

सांसद मुद्दहनुमे गौड़ा के संदेह को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य में किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे की संभावना के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे कर्नाटक की अहमियत बढ़ेगी।


कांग्रेस नेताओं की बगावत पर मुख्यमंत्री हैं नाराज
बेंगलूरु. तुमकूरु जिला कांग्रेस इकाई में गठबंधन के प्रति कुछ नेताओं की बगावत पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने नाराजगी जताई है। गौरतलब है कि मौजूदा सांसद एसपी मुद्दहनुमे गौड़ा ने इस क्षेत्र में गठबंधन प्रत्याशी एचडी देवगौड़ा को चुनौती देने की घोषणा कर दी है। प्रदेश कांग्रेस के नेता पूरे प्रयास करने के बावजूद गौड़ा को समझाने में विफल रहे हैं।


इस पर कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेताओं से पूछा है कि अगर ऐसा ही माहौल रहा तो राज्य में गठबंधन कैसे सफल रहेगा।
मंड्या लोकसभा क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी को भाजपा के समर्थन पर सीएम ने कहा कि इससे जद-एस को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

बेंगलूरु उत्तर से लड़ें देवगौड़ा : जमीर

मंत्री जमीर अहमद ने कहा है कि एचडी देवगौड़ा यदि बेंगलूरु उत्तर क्षेत्र से चुनाव लड़ें तो उनकी जीत तय है। रविवार को देवगौड़ा से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि तुमकूरु क्षेत्र में कांग्रेस के समर्थन से जद-एस का कोई भी प्रत्याशी आसानी से सफल हो सकता है।

Home / Bangalore / 25 से ज्यादा सीटों पर होगी गठबंधन की जीत : देवगौड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो