scriptउपचुनाव में कांग्रेस जनता दल एस को मिलेगा करारा जवाब : कटील | Congress and janata dal will get fitting reply claims Kateel | Patrika News
बैंगलोर

उपचुनाव में कांग्रेस जनता दल एस को मिलेगा करारा जवाब : कटील

कांग्रेस व जद-एस के कई नेता भाजपा में शामिल

बैंगलोरOct 22, 2020 / 08:26 pm

Sanjay Kulkarni

उपचुनाव में कांग्रेस जनता दल एस को मिलेगा करारा जवाब : कटील

उपचुनाव में कांग्रेस जनता दल एस को मिलेगा करारा जवाब : कटील

बेंगलूरु. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलीन कुमार कटील का दावा है कि राजराजेश्वरीनगर तथा सिरा विधानसभा क्षेत्र एवं चार विधान परिषद के क्षेत्रों में हो रहे चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों की जीत होगी। कांग्रेस तथा जनता दल से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हुए कई पूर्व पार्षदों तथा नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा जनता दल को मतदाता करारा जवाब देने के लिए तैयार हैं।
कांग्रेस में अंतर्कलह चरम पर

कटील ने कहा कि कांग्रेस में अंतर्कलह चरम पर है। पार्टी के दो गुट एक दूसरे को हराने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप भाजपा की राह आसान हो गई है। कांग्रेस तथा जनता दल- एस की परिवार केंद्रित राजनीति से तंग आकर उस पार्टी के कई कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं।उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कई नेताओं ने मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त लोगों को प्रोत्साहित किया जिसकी वजह से बेंगलूरु शहर में यह कारोबार फैला है। कांग्रेस ने हमेशा वोटबैंक की राजनीति की है। कांग्रेस के नेता पार्टी के जीत के लिए देशद्रोही तथा आतंकियों की भाषा बोल रहे है।
हाल में डीजे हल्ली तथा केजी हल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शनों में कांग्रेस नेताओं की सक्रियता किसी से छिपी नहीं है।अपने ही उम्मीदवारों को हराने में जुटेराजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि सिद्धरामय्या चाहते हैं कि राजराजेश्वरीनगर विधान सभा क्षेत्र में डीके शिवकुमार समर्थित कुसुमा की हार हो जाए तथा डीके शिवकुमार चाहते हंै कि सिरा विधानसभा क्षेत्र में सिद्धरामय्या के प्रत्याशी टीबी जयचंद्र की हार हो जाए। इन दोनों नेताओं के समर्थक अपने ही दल के प्रत्याशियों को हराने के लिए ही लामबंद हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इसके विपरीत भाजपा कार्यकर्ता एकजुट होकर इन दोनों क्षेत्रों में पार्टी के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस तथा जनता दल एस के कार्यकर्ताओं का भाजपा में शामिल होना इन दोनों क्षेत्रों में भाजपा की मजबूती का प्रमाण है।
बूथस्तर पर तैयारी

प्रदेश भाजपा महासचिव अरविंद लिंबावली ने कहा कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए बूथस्तर पर तैयारियां की गई है। सहकारिता मंत्री एसटी सोमशेखर, शहरी विकास मंत्री बैरती बसवराज,आवास मंत्री वी.सोमण्णा,खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के.गोपालय्या को राजराजेश्वरीनगर के विभिन्न वार्डों का दायित्व सौंपा गया है।
आनेवाले दिनों में यहां मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा भी चुनाव प्रचार करनेवाले हैं।इस अवसर पर राजराजेश्वरीनगर विधानसभा क्षेत्र के जनता दल एस के पूर्व पार्षद रामचंद्रा,चंद्रप्पा रेड्डी, मंजुला नारायण स्वामी, लक्ष्मीनारायण, देवदास, कांग्रेस के बीटीएस नागराज समेत कई कार्यकर्ताओं को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता देकर स्वागत किया गया।

Home / Bangalore / उपचुनाव में कांग्रेस जनता दल एस को मिलेगा करारा जवाब : कटील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो