scriptटिकट न मिलने से कांग्रेस में फूटा आक्रोश, पार्टी के दफ्तरों में तोडफ़ोड़ | Congress does not get ticket | Patrika News
बैंगलोर

टिकट न मिलने से कांग्रेस में फूटा आक्रोश, पार्टी के दफ्तरों में तोडफ़ोड़

विधानसभा चुनाव के लिए 218 उम्मीदवारों की सूची जारी होने के साथ ही सत्तारुढ़ कांग्रेस में आक्रोश फूट पड़ा है।

बैंगलोरApr 17, 2018 / 05:00 am

शंकर शर्मा

Congress party

बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव के लिए 218 उम्मीदवारों की सूची जारी होने के साथ ही सत्तारुढ़ कांग्रेस में आक्रोश फूट पड़ा है। टिकट काटे जाने से नाराज १२ विधायकों और टिकट नहीं मिलने से खफा करीब डेढ़ दर्जन नेताओं के समर्थकों ने सोमवार को बेंगलूरु शहर के अलावा मण्ड्या, बेंगलूरु ग्रामीण, तमुकूरु, चिकमंगलूरु और दक्षिण कन्नड़ सहित अन्य जिलों में प्रदर्शन किए।


मण्ड्या व चिकमगलूरु सहित कई जिलों में नेताओं के समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में तोडफ़ोड़ भी की। तुमकूरु जिले के टिपटूर में विधायक के. षडाक्षरी का टिकट काटे जाने से नाराज समर्थकों ने बंद का आह्वान कर विरोध जताया।

मण्ड्या में निकाला विरोध मार्च
मण्ड्या में विधायक और अभिनेता अम्बरीश को टिकट दिए जाने से नाराज रवि कुमार के समर्थकों ने पहले विरोध मार्च निकाला और फिर जिला कांग्रेस कार्यालय में घुसकर तोडफ़ोड़ की । प्रदर्शनकारियों ने कुर्सियां और दरवाजे तोड़ दिए। चिकमगलूरु में भी नाराज नेताओं के समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में तोडफ़ोड़ की – असंतुष्ट नेताओं के समर्थकों ने बेंगलूरु में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ जी परमेश्वर के घर के सामने प्रदर्शन किए।

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस ने असंतुष्टों को मनाने के लिए नेताओं के चार दलों का गठन किया है। परमेश्वर ने कहा कि पार्टी ने सर्वे कराने के अलावा सभी स्तरों पर विचार-विमर्श के बाद ही उम्मीदवार तय किए हैं। सिर्फ जीतने की संभावना के आधार पर ही टिकट दिए गए हैं।

कुणिगल में डी.के.शिवकुमार के खिलाफ प्रदर्शन
तुमकूरु. जिले के कुणिगल विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व विधायक बी.बी.रामस्वामी गौड़ा को टिकट नहीं मिलने के कारण यहां उनके समर्थकों ने स्थानीय कांग्रेस कार्यालय के सामने ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार तथा सांसद डीके सुरेश के खिलाफ प्रदर्शन किए।


प्रदर्शनकारियों के अनुसार डीके शिवकुमार की ही रामस्वामी गौड़ा को टिकट कटवाने में मुख्य भूमिका रही है। इस प्रदर्शन के दौरान रामस्वामी गौडा का एक समर्थक ने पानी की टंकी से कूदकर आत्महत्या की धमकी दी पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसे पानी की टंकी से उतारा।


तिपटूर बंद का ऐलान
उधर, जिले के तिपटूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक षडक्षरी का टिकट कटने से उनके समर्थकों ने तहसील मुख्यालय तिपटूर में जूलूस निकालकर कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ नारे लगाएं। शहर के मुख्य चौराहे पर प्रदर्शनकारियों ने टायर जला कर गुस्सा प्रकट किया। पार्टी के इस फैसले के खिलाफ षडक्षरी के समर्थकों ने तिपटूर बंद का भी ऐलान किया था।

Home / Bangalore / टिकट न मिलने से कांग्रेस में फूटा आक्रोश, पार्टी के दफ्तरों में तोडफ़ोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो