scriptNational Herald case: सोनिया गांधी के ‘उत्पीडऩ’ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन 21 को | Congress protest against 'harassment' of Sonia Gandhi on 21 july | Patrika News
बैंगलोर

National Herald case: सोनिया गांधी के ‘उत्पीडऩ’ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन 21 को

National Herald case
Enforcement Directorate के दुरुपयोग का लगाया आरोप

बैंगलोरJul 18, 2022 / 08:38 pm

Santosh kumar Pandey

dks_06.jpg
बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस की ओर से National Herald case में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के कथित उत्पीडऩ के खिलाफ संसद के मानसून सत्र के पहले दिन, 21 जुलाई को विरोध प्रदर्शन करने और राजभवन चलो आयोजित करने का फैसला किया है।
KPCC president DK Shivakumar ने संवाददाताओं से कहा कि विरोध प्रदर्शन प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग करके राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ है। शिवकुमार ने कहा कि संसद का मानसून सत्र 21 जुलाई से शुरू होगा।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार हमारी पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को परेशान करना चाहती है। इसीलिए नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के बहाने उन्हें तलब किया है।
राहुल गांधी से पांच दिन तक पूछताछ
उन्होंने कहा कि पूछताछ के नाम पर राहुल गांधी को पांच दिनों की अवधि में 50 घंटे से अधिक समय तक परेशान किया गया। अधिकारियों ने लंबी जांच की, लेकिन मामले में राहुल गांधी की संलिप्तता को साबित नहीं कर सके।
छवि खराब करने की कोशिश

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। 21 जुलाई को पार्टी के नेता बेंगलूरु के फ्रीडम पार्क में एकत्र होंगे और राजभवन की घेराबंदी करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी की सभी जिला इकाइयां 22 जुलाई को अपने-अपने जिला मुख्यालयों पर इसी तरह का विरोध प्रदर्शन करेंगी।
उनका कहना था कि भाजपा जानती है कि नेशनल हेराल्ड मामले में कोई दम नहीं है। दिवंगत केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने संसद में कहा था कि मामले में कोई अवैधता नहीं है।
उन्होंने कहा कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर 1 से 10 अगस्त तक सभी जिलों में 75 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली जाएगी। 15 अगस्त को सांगोली रायन्ना सर्कल से बसवनागुडी तक राष्ट्रीय ध्वज के साथ एक मार्च निकाला जाएगा।

Home / Bangalore / National Herald case: सोनिया गांधी के ‘उत्पीडऩ’ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन 21 को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो