scriptजरुरतमंदों के लिए इस वर्ष 50 हजार मकानों का निर्माण | Construction of 50 thousand houses for the needy this year | Patrika News
बैंगलोर

जरुरतमंदों के लिए इस वर्ष 50 हजार मकानों का निर्माण

इस वर्ष के अंत तक समाज के जरुरतमंद तबके के लिए बेंगलूरु शहर में 50 हजार मकानों का निर्माण किया जाएगा। आवास मंत्री वी सोमण्णा ने यब बात कही।

बैंगलोरFeb 24, 2020 / 08:27 pm

Santosh kumar Pandey

जरुरतमंदों के लिए इस वर्ष 50 हजार मकानों का निर्माण

जरुरतमंदों के लिए इस वर्ष 50 हजार मकानों का निर्माण

बेंगलूरु. इस वर्ष के अंत तक समाज के जरुरतमंद तबके के लिए बेंगलूरु शहर में 50 हजार मकानों का निर्माण किया जाएगा। आवास मंत्री वी सोमण्णा ने यब बात कही।

सोमवार को यलहंका विधानसभा क्षेत्र के अग्रहारपाल्या में राजीव गांधी आवास निगम की ओर से प्रस्तावित चार मंजिले आवास योजना शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना को केंद्र सरकार की ओर से 600 करोड़ रुपए का अनुदान जारी किए जाने के बावजूद पिछली सरकारों ने इस योजना को लटकाया था। अब इस योजना के अंतर्गत 843 चार मंजिले मकानों का निर्माण किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस अनूठी आवासीय योजना के अंतर्गत इस आवासीय परिसरों मेंं पेयजल की आपूर्ति, उद्यान, अस्पताल, स्कूल, पुस्तकालय, खेल का मैदान, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी), सडक़ों पर सौर ऊर्जा संचालित स्ट्रीट लाइट, भूमिगत सीवर लाइन जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध होगी। केंद्र तथा राज्य सरकार की आवासीय योजनाओं से समाज के जरुरतमंद तबके के आशियाना पाने का सपना साकार किया जा रहा है। इस वर्ष के अंत तक यलहंका विधानसभा क्षेत्र में ही 3 हजार मकानों का निर्माण किया जाएगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक तथा मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव एसआर विश्वनाथ ने कहा कि उन्होंने यलहंका विधानसभा क्षेत्र में कच्चे मकानों में रहने वालों को पक्का मकान उपलब्ध कराने का संकल्प किया है। जिसके तहत विधानसभा क्षेत्र में केंद्र तथा राज्य सरकार की विभिन्न आवासीय योजनाओं को लागू किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए क्षेत्र के कुक्कनहल्ली, तोटगेरे, पिल्लहल्ली, लक्ष्मीपुरा तथा दासनपुरा में भूमि चिन्हित की गई है।

Home / Bangalore / जरुरतमंदों के लिए इस वर्ष 50 हजार मकानों का निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो