scriptखुशी से नाचने लगे कोरोना मरीज, जानिए क्यों | Corona patients started dancing happily, know why | Patrika News
बैंगलोर

खुशी से नाचने लगे कोरोना मरीज, जानिए क्यों

अस्पताल में चल रहा यह नया प्रयोग

बैंगलोरAug 23, 2020 / 04:27 pm

Santosh kumar Pandey

corona2.png

corona

बेंगलूरु. पूरी दुनिया के लिए चिंता और परेशानी का सबब बनी कोरोना महामारी की वजह से हालांकि कर्नाटक में मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन राज्य के एक अस्पताल में कोरोना मरीजों के बीच अनूठा नजारा दिखाई दिया। बल्लारी जिले में एक सरकारी अस्पताल में कोरोना से जूझ रहे मरीज गुनगुनाते, नाचते, गाते और ताल से ताल मिलाते दिखाई दिए।
दरअसल, मामला यह है कि इस अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक करने के लिए संगीत का इस्तेमाल किया जा रहा है। बल्लारी जिले के उपायुक्त एसएस नकुल के अनुसार अस्पताल में मरीजों का नियमित उपचार तो किया ही जा रहा है, इसके साथ ही संगीत चिकित्सा के साथ मदद भी दी जा रही है।
इस दौरान कन्नड़ व बॉलीवुड के गाने भी सुनाए जाते हैं जिसका मरीज भरपूर आनंद लेते हैं। इस दौरान युवा मरीजों के साथ ही वृध्द भी थिरक उठते हैं और तालियां बजाकर अपनी खुशी का इजहार भी करते हैं।
इस संगीत का मरीजों के स्वास्थ्य पर क्या असर पड़ेगा यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन फिलहाल मरीज इस प्रयोग से बेहद खुश हैं। संगीत चिकित्सा के साथ ही अस्पताल के अधिकारी रोगियों को योग और सांस पर आधारित व्यायाम करने के लिए मार्गदर्शन कर रहे हैं।

Home / Bangalore / खुशी से नाचने लगे कोरोना मरीज, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो