scriptएक महीने में उपलब्ध हो सकता है कोरोना का टीका: सीएम | corona vaccine likely to be available in 4 months : CM | Patrika News
बैंगलोर

एक महीने में उपलब्ध हो सकता है कोरोना का टीका: सीएम

– चरणबद्ध तरीके से प्राथमिकता के अनुसार होगा टीकाकरण

बैंगलोरNov 25, 2020 / 12:56 am

Nikhil Kumar

CORONA VACCINE : किन चार कैटेगिरी के लोगों को सबसे पहले लगेगी कोरोना वैक्सीन

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने कहा कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) अगले महीने उपलब्ध हो सकता है।

मैसूरु के मंडकल्ली हवाई अड्डे पर मंगलवार को पत्रकारों से उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफेंसिंग के जरिए हुई बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चरणबद्ध तरीके से प्राथमिकता के अनुसार सभी को कोरोना का टीका लगवाने का निर्देश दिया है।

येडियूरप्पा (B.S. Yeddyurappa) ने कहा कि ‘पीएम मोदी ने संकेत दिया है कि कोरोना का टीका एक महीने में उपलब्ध हो सकता है। हमें उसके परिवहन, भंडारण और जिला स्तर पर सभी को टीका लगवाने की व्यवस्था करनी है।’

निगरानी के लिए होगी स्क्रीनिंग समिति
उधर, गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण की निगरानी के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक राज्य स्तरीय संचालन समिति (स्क्रीनिंग समिति) का गठन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की टीकाकरण रणनीति पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई बैठक के बाद बोम्मई ने कहा कि सरकार आम लोगों के टीकाकरण के लिए चुनावों जैसी व्यवस्था करने की योजना बनाई जा रही है।

पीएम मोदी ने निर्देश दिया है कि टीकाकरण केंद्रों की व्यवस्था चुनावों के लिए बूथ स्तर पर की जाने वाली तैयारियों के समान होनी चाहिए। इन केंद्रों का गठन कर टीकाकरण के लिए कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। टीकाकरण आंकड़ों के मिलान के लिए एक डिजिटल प्लेटफार्म भी विकसित किया जाएगा क्योंकि कोरोना वायरस के प्रति प्रतिरोधिक क्षमता विकसित करने के लिए दो या तीन खुराक की आवश्यकता हो सकती है।

Home / Bangalore / एक महीने में उपलब्ध हो सकता है कोरोना का टीका: सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो