scriptसभी विद्यार्थियों के लिए बस पास की मांग को लेकर प्रदर्शन | Demand for Bus Pass for All Students | Patrika News
बैंगलोर

सभी विद्यार्थियों के लिए बस पास की मांग को लेकर प्रदर्शन

आरोप लगाया कि राज्य सरकार नि:शुल्क बस पास की सुविधा जातिगत आधार पर प्रदान कर रही है

बैंगलोरJun 06, 2018 / 05:51 pm

Ram Naresh Gautam

ksrtc

सभी विद्यार्थियों के लिए बस पास की मांग को लेकर प्रदर्शन

मैसूरु. सभी समुदायों के विद्यार्थियों को राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के नि:शुल्क बस पास प्रदान करने की मांग को लेकर सैकड़ों छात्रों और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने मंगलवार को मैसूरु उपायुक्त कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार नि:शुल्क बस पास की सुविधा जातिगत आधार पर प्रदान कर रही है, जिस कारण हजारों विद्यार्थियों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पाएगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वर्ष 2018-19 के बजट में कहा गया है कि नि:शुल्क केएसआरटीसी बस पास सभी विद्यार्थियों मिलेगा, लेकिन इसे इस रूप में क्रियान्वित नहीं किया जा रहा है। एबीवीपी के शहर सचिव श्रीराम और अन्य स्कूलों के विद्यार्थियों ने प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी कार्यालय को अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा।

मनमाना किराया ले रहे चालकों पर सख्ती
मडिकेरी. अब्बे फॉल्स, मंडलपट्टी और राजा की सीट पर्यटन स्थलों तक पर्यटकों को पहुंचाने के लिए मनमाना किराया राशि वसूल रहे वाहनों पर जिला प्रशासन सख्त हुआ है। जिलाधिकारी श्रीविद्या पी.आई. ने बताया कि नए निर्देशों के अनुसार चालक प्रति ट्रिप 300 से ज्यादा रुपए वसूल नहीं सकेंगे। चालक 1500 रुपए तक वसूल रहे थे। प्रशासन ने पर्यटकों के लिए बस सेवा शुरू कर रखी है। लेकिन पर्यटक जीप या अन्य वाहन ज्यादा पसंद करते हैं। वन विभाग की अनुमति के बाद ही पर्यटक मंडलपट्टी के पुष्पगिरी क्षेत्र में प्रवेश कर सकेंगे। सीसीटीवी कैमरों के जरिए वाहनों पर निगाह रखेंगे। गलीबीडु ग्राम पंचायत को कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। मंडलपट्टी में वन विभाग के गेट तक ही वाहनों को जाने की इजाजत है। यहां से आगे पर्यटकों को पैदल जाना होगा। वो भी वन विभाग की अनुमति के बाद।

दस्तावेज सत्यापन स्थगित
बेंगलूरु. कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीइटी) के सफल उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन फिलहाल नहीं करेगा। सत्यापन प्रक्रिया गुरुवार से शुरू होनी थी। प्राधिकरण ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि किसी कारणवश इसे स्थगित किया गया है। प्राधिकरण के वेबसाइट पर नए तीथियों की घोषणा जल्द होगी।

Home / Bangalore / सभी विद्यार्थियों के लिए बस पास की मांग को लेकर प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो