scriptभक्तों ने किया श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण | dharmik news | Patrika News
बैंगलोर

भक्तों ने किया श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण

हेसरघट्टा रोड स्थित डिफेंस कॉलोनी में आयोजन

बैंगलोरNov 29, 2018 / 01:10 am

Rajendra Vyas

bhagwat katha

भक्तों ने किया श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण

बेंगलूरु. हेसरघट्टा रोड स्थित डिफेंस कॉलोनी में आयोजित श्रीमद् भागवत में सुखदेव एवं राजा परीक्षित के प्राकटय की कथा के माध्यम से कथावाचक पं. शंभू दयाल पारीक ने बताया कि भगवान हमारे ऊपर कृपा करते हैं तो हम अपने जीवन में श्रीमद् भागवत कथा को जीवन में उतारने का प्रयास करते हैं। भगवान की कृपा से हम अपने जीवन को भागवत मय बनाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में छल कपट यदि है तो परमात्मा की प्राप्ति हम नहीं कर सकते। परमात्मा तो सहज भाव से हमें मिल सकते हैं। आयोजक ओम प्रकाश एवं दर्शना सिंघल ने भगवान की पूजन कर कथा का शुभारंभ किया। कथा में विनय अग्रवाल, शिवरतन अग्रवाल, सतीश जैन, चंचल अग्रवाल, सुरेश शर्मा, दीनदयाल पारीक एवं धीरज सिंह एवं गणमान्य उपस्थिति रहे।
घोड़े की तरह हैं इंद्रियां और मन
मैसूरु. महावीर जिनालय में जैनाचार्य विजय रत्नसेन सूरीश्वर ने धर्मसभा में कहा कि जिस प्रकार घोड़े की सवारी करते समय यदि लगाम घुड़सवार के हाथ में हो तो वह जहां चाहे वहां घोड़े को ले जा सकता है और यदि लगाम हाथ में नहीं है, उसे घोड़े की इच्छा के अनुसार जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार मनुष्य को प्राप्त पांच इंन्द्रियां और मन, घोड़े की तरह है। यदि इन्द्रियां और मन पर आत्मार्थी का नियंत्रण है तो यही इन्द्रियंा और मन आत्मा को उत्तरोत्तर विकास करने में सहायक बनती है।
अम्बरीश की फिल्म देखने उमड़ी भीड़
मंड्या. संजय सर्कल पर स्थित संजय सिनेमा घर में अभिनेता अम्बरीश के प्रशंसकों की मांग पर मंगलवार को लगाई ‘अमी निनदो वयस् आईतो’ फिल्म का पहला शो देखने भीड़ रही। बड़ी संख्या में पहुंचे लोग देखी हुई फि ल्म को दोबारा देखने के लिए आतुर नजर आए।

Home / Bangalore / भक्तों ने किया श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो