scriptमोबाइल चलाने से आसान डिजिटल मूल्यांकन | digital evaluation easier than using mobile | Patrika News
बैंगलोर

मोबाइल चलाने से आसान डिजिटल मूल्यांकन

एशिया का दूसरा सबसे बड़ा विश्वविद्यालय होने के बावजूद बीयू डिजिटल मूल्यांकन में पीछे रहा है। लेकिन अब ऐसा नहीं है। इसके लिए शिक्षकों को कम्पयूटर का विशेषज्ञ होने की जरूरत नहीं है।

बैंगलोरDec 13, 2019 / 05:18 pm

Nikhil Kumar

मोबाइल चलाने से आसान डिजिटल मूल्यांकन

मोबाइल चलाने से आसान डिजिटल मूल्यांकन

बेंगलूरु. डिजिटल मूल्यांकन (Digital Evaluation) मोबाइल (Mobile) के इस्तेमाल से भी आसान है। इसके लिए शिक्षकों को कम्पयूटर (Computer) का विशेषज्ञ होने की जरूरत नहीं है। डिजिटल मूल्यांकन अभिविन्यास कार्यक्रम (Digital Evaluation Orientation Programme) में बेंगलूरु विश्वविद्यालय (Bengaluru University) के कुलपति प्रो. के. आर.वेणुगोपाल ने कहा कि फिलहाल डिजिटल मूल्यांकन प्रक्रिया केंद्रीकृत है। लेकिन भविष्य में इसे विकेंद्रीकृत करने की योजना है। इससे मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।

प्रो. वेणुगोपाल ने दो माह में डिजिटल मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी करने वाले शिक्षकों को बधाई दी। उन्होंने मूल्यांकनकर्ताओं को आश्वासन दिया कि अगली बार से मूल्यांकन के प्रतिफल में वृद्धि होगी। बीयू के कुलसचिव प्रो. बीके रवि ने कहा कि एशिया का दूसरा सबसे बड़ा विश्वविद्यालय होने के बावजूद बीयू डिजिटल मूल्यांकन में पीछे रहा है। लेकिन अब ऐसा नहीं है। वित्त अधिकारी पार्वती, अभिविन्यास कार्यक्रम के प्रभारी प्रो.राजकुमार और कुलसचिव (मूल्यांकन) प्रो. शिवराजू भी उपस्थित थे।

Home / Bangalore / मोबाइल चलाने से आसान डिजिटल मूल्यांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो