scriptमानसून की बुवाई के लिए किसानों को बीजों का वितरण | Distribution of seeds to farmers for monsoon sowing | Patrika News
बैंगलोर

मानसून की बुवाई के लिए किसानों को बीजों का वितरण

बीदर तहसील में पहले से ही 6 किसान संपर्क केंद्रों और 7 अतिरिक्त बीज वितरण केंद्रों में किसानों को बीच एवं पौधे वितरित किए जा रहे हैं।

बैंगलोरMay 30, 2020 / 03:55 pm

Ram Naresh Gautam

मानसून की बुवाई के लिए किसानों को बीजों का वितरण

मानसून की बुवाई के लिए किसानों को बीजों का वितरण

बीदर. बीदर (उत्तर) के विधायक रहीम खान ने किसान संपर्क केंद्र में नए मानसून सीजन के लिए बीज वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उन्होंने किसानों को सोयाबीन, कपास, दाल और मक्का जैसी फसलों की बुवाई करने की सलाह दी। उन्होंने किसानों को कोरोना महामारी से बचने के लिए सामाजिक अंतराल बनाए रखने सहित अन्य जरूरी जानकारियां दी।
इस मौके पर कृषि विभाग के सहायक निदेशक अंसारी ने कहा कि बीदर तहसील में पहले से ही 6 किसान संपर्क केंद्रों और 7 अतिरिक्त बीज वितरण केंद्रों में किसानों को बीच एवं पौधे वितरित किए जा रहे हैं।
सभी किसान संबंधित केंद्रों पर आवश्यक दस्तावेज दिखाकर बीज व पौधों को प्राप्त कर सकते हैं। इसी प्रकार बीदर (दक्षिण) के विधायक बंडप्पा काशमपुर ने निर्वाचन क्षेत्र चित्तवाड़ी गांव के किसान संपर्क केंद्र में किसानों को बीजों का वितरण किया।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से किसानों के बीच उचित सामाजिक अंतर बनाए रखने के लिए कहा। कृषि विभाग के उपनिदेशक सोमशेखर बिरादर ने किसानों को बुवाई के दौरान अच्छी किस्म के बीजों का ही इस्तेमाल करने की सलाह दी। इस अवसर पर कृषि विभाग के अधिकारी, तालुका पंचायत सदस्य सहित अन्य उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो