scriptकांग्रेस की सहमति के बाद ही विस्तार | Expansion only after congressional consent | Patrika News
बैंगलोर

कांग्रेस की सहमति के बाद ही विस्तार

कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस को तय करना है किन-किन नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करना है

बैंगलोरOct 06, 2018 / 07:34 pm

Ram Naresh Gautam

HDK

कांग्रेस की सहमति के बाद ही विस्तार

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार सुबह दिल्ली में कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का प्रस्तावित कांग्रेस के सहमत होने पर ही होगा। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने पत्रकारों से इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि दोनों दलों के नेताओं की राय है कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाना चाहिए लेकिन इसके लिए कांग्रेस की भी सहमति भी आवश्यक है। मंत्री परिषद में जद-एस के कोटे की सिर्फ एक सीट ही रिक्त है जबकि कांग्रेस के कोटे की छह सीटें रिक्त हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस को तय करना है किन-किन नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करना है।
मंत्रिमंडल विस्तार टलने की अटकलोंं के बारे में पूछे जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि वे राहुल से दिल्ली प्रवास के दौरान शुक्रवार शाम या शनिवार सुबह राहुल गांधी से मुलाकात करने की कोशिश करेंगे और कांग्रेस की राय से अवगत होने के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में निर्णय लेंगे। हालांकि, गुरुवार को दिल्ली रवाना होने से कुछ घंटे पहले कुमारस्वामी ने बेंगलूरु में कहा था कि दिल्ली प्रवास के दौरान उनकी राहुल से मिलने की योजना नहीं है। इसके बाद से ही राज्य के राजनीतिक हलकों में मंत्रिमंडल विस्तार टलने की चर्चाएं होने लगी थी।
इससे पहले राजनीतिक हलकों में कुमारस्वामी के राहुल से 6 अक्टूबर को दिल्ली में मिलने की चर्चा थी। शुक्रवार शाम दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कुमारस्वामी और राहुल की मुलाकात भी हुई। हालांकि, दोनों पार्टियों के नेताओं का कहना है इस शिष्टाचार भेंट के दौरान नेताओं में राजनीतिक मसलों को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। उधर, जद-एस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कुमारस्वामी की शनिवार को राहुल से मुलाकात का अभी कोई कार्यक्रम तय नहीं है।
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि संभावित मंत्रियों व निगम-मंडलों अध्यक्षों की सूची तैयार नहीं हुई है। आलाकमान से अब तक कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा जबकि उपमुख्यमंत्री डॉ जी परमेश्वर ने कहा कि उन्हें अभी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई विस्तृत जानकारी नहीं है।

Home / Bangalore / कांग्रेस की सहमति के बाद ही विस्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो