शराब के नशे में धूम्रपान से निकली चिंगारी से हुआ था विस्फोट

  • चिकबल्लापुर विस्फोट मामले में पांच गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी निलंबित

By: Santosh kumar Pandey

Published: 25 Feb 2021, 03:07 PM IST

बेंगलूरु. चिकबल्लापुर जिले के हिरेनागवल्ली मेंं जिलेटिन में हुए विस्फोट का कारण धूम्रपान से निकली चिंगारी थी। विस्फोट मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया और लापरवाही बरतने के आरोप में गुडिबन्डे पुलिस थाने के दो पुलिस कर्मचारियों को सेवा से निलंबित किया गया है।

गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने पुलिस महा निरीक्षक (मध्यक्षेत्र) चन्दशेखर के नेतृत्व में खदान मालिकों की गिरफ्तारी के लिए तीन विशेष दल गठित किए थे।

तीनों दलों ने पुलिस अधीक्षक मिथुन कुमार की अध्यक्षता में जांच करते हुए राघवेन्द्र रेड्डी, वेंकट शिवरेड्डी, प्रवीण और मधूसदन को गिरफ्तार किया। टेंपो चालक रियाज को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। इस मामले के लिए गुडिबन्डे पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक मंजुनाथ और पुलिस उप निरीक्षक गोपाल रेड्डी को भी सेवा से निलंबित किया गया।

पुलिस की जांच से पता चला है कि खदान का एक अन्य मालिक इम्तियाज है। इस मामले में अन्य आरोपी की तलाश जारी है। गुडिबन्डे पुलिस थाने में विस्फोटक सामग्री का भंडार रखने आरोप में मामला दर्ज किया है।

जांच से पता चला है कि विस्फोटक सामग्री को नष्ट करने ले जाते समय रास्ते में सभी छह लोगों ने शराब पी थी। धूम्रपान करते समय ङ्क्षचगारी लगने से विस्फोट हुआ। घटना स्थल से शराब की बोतलें, सिगरेट के पैक, माचिस, गुटखा के पैकेट और पान सुपारी भी मिली है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned