scriptदृढ़ता के साथ चुनौतियों का सामना करें : शंकरमूर्ति | face challenge with determination | Patrika News
बैंगलोर

दृढ़ता के साथ चुनौतियों का सामना करें : शंकरमूर्ति

जीवन का सफर हमेशा चुनौतियों से भरा हुआ सफर होता है। युवाओं को दृढ़ता के साथ ऐसी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए, विज्ञान तकनीक की सुविधाओं के बलबूते पर हमे समाज की हर गतिविधियों के साथ जुडना होगा।

बैंगलोरOct 20, 2019 / 09:12 pm

Sanjay Kulkarni

दृढ़ता के साथ चुनौतियों का सामना करें : शंकरमूर्ति

दृढ़ता के साथ चुनौतियों का सामना करें : शंकरमूर्ति

बेंगलुरु.जीवन का सफर हमेशा चुनौतियों से भरा हुआ सफर होता है। युवाओं को दृढ़ता के साथ ऐसी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। विधान परिषद के पूर्व सभापति डीएच शंकरमूर्ति ने यह बात कही। रविवार को एफकेसीसीआई के सभागार में वासवी अकादमी की ओर से संचालित केंद्रीय लोकसेवा आयोग की स्पर्धा परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन समारोह में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि सूचना क्षेत्र में आज एक जबरदस्त क्रांति आई है। ऐसे में हमे समय के साथ चलते हुए अपने ज्ञान को अद्यतन करना होगा। विज्ञान तकनीक की सुविधाओं के बलबूते पर हमे समाज की हर गतिविधियों के साथ जुडना होगा। अब हम स्वयं को समाज से अलग-थलग नहीं कर सकते है। दुनिया पर हर पल नए नए बदलाव होते रहते है। इन बदलावों को स्वीकारने की मानसिकता को तैयार करना होगा। अब पहले जैसे कुपमंडुक बन कर जीवन में सफलता पाना संभव नहीं है। विश्व के विस्तात तथा गति के साथ हमें कदम मिलाने होंगे तभी जाकर हम प्रासंगिक बनें रहेंगे।
कर्नाटक आर्य वैश्य महासभा के अध्यक्ष आरपी रविशंकर ने कहा की वैश्य समुदाय की ओर से अभी तक मंदिरों सभागार, छात्रालयों का निर्माण किया गया है। लेकिन प्रशासनिक विभाग में समुदाय के युवा पिछड़ रहें है।समुदाय के युवाओं को प्रशासनिक सेवा में शामिल होने का अवसर मिले इसलिए यूपीएससी स्पर्धा परीक्षाओं के लिए समुदाय के विद्यार्थियों के लिए सात माह का नि:शुल्क प्रशिक्षण वर्ग शुरु किया गया है। पहले वर्ष में समुदाय के 30 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण कक्षा में सेवा निवृत्त आईएएस अधिकारियों का मार्गदर्शन मिलेगा।

Home / Bangalore / दृढ़ता के साथ चुनौतियों का सामना करें : शंकरमूर्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो