scriptFacebook पर हुई महिला से दोस्ती, दो करोड़ का झटका | Facebook friendship with a women cost him 2 crore rupees | Patrika News
बैंगलोर

Facebook पर हुई महिला से दोस्ती, दो करोड़ का झटका

विदेशी महिला पर करते रहे विश्वास, करोड़ों लुटाएमामले की जांच सीआइडी के हवाले

बैंगलोरJun 21, 2019 / 05:38 pm

Santosh kumar Pandey

bangalore news

Facebook पर हुई महिला से दोस्ती, दो करोड़ का झटका

बेंगलूरु. विदेशी महिला की ओर से धोखाधड़ी के मामले की जांच राज्य सरकार ने सीआइडी को सौंपी है।
पुलिस के अनुसार कारवार के साइबर अपराध और आर्थिक अपराध पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक रामचंद्र नायक इस मामले की जांच कर रहे थे। अब यह मामला सीआइडी को सौंपा गया है। रामचन्द्र नायक ने बताया कि यह करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला है। मुंडागोड के तिब्बती कालोनी के खर्मा केडुप (७३) नामक एक व्यक्ति की Facebook पर new york की एक महिला रोलैंड मिशेल से पहचान हुई। मिशेल ने बताया कि वह अमरीकी सेना में काम करती है और उसने अपना पहचान कार्ड भी वाट्सऐप पर भेजा।
मिशेल ने बताया कि वह भारत के अनाथ बच्चों की सहायता करना चाहती है। इसके लिए अभी तक २५ लाख अमरीकी डॉलर भारत में अपने परिचित जॉनसन विलियम्स को भेजे हैं।
कस्टम क्लीयरेंस, आयकर और डॉलर को भारतीय मुद्रा में परिवर्तन के लिए लिए उसे रुपयों की जरूरत है। खर्मा केडूप ने महिला पर विश्वास कर रुपए भेजे। ७ फरवरी से अभी तक विभिन्न २२ बैंक खातों में १.९७ करोड़ रुपए जमा करवाए।
सभी बैंक खाते देश के विभिन्न शहरों के थे। जांच से पता चला है कि उस महिला ने खर्मा केडुप को धोखा दिया। खर्मा ने अपनी जमा पूंजी से १५ लाख रुपए और बकाया रुपए कई लोगों से उधार लेकर महिला के बताए खातों में जमा करवाए।
दो करोड़ रुपए प्राप्त करने के बाद महिला ने अपना फेसबुक एकाउंट बंद कर दिया है। उसके कथित परिचित विलियम्स ने भी रुपए निकालने के बाद बैंक खाते बंद कर दिए हैं। अब सीआइडी मामले की जांच करेगी। इस महिला द्वारा भारत के कई लोगों के करोडो़ं रुपए ऐंठने का पता चला है।

Home / Bangalore / Facebook पर हुई महिला से दोस्ती, दो करोड़ का झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो