सोशल मीडिया पर फर्जी पत्र पोस्ट करने वाला गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर फर्जी पत्र पोस्ट करने वाला गिरफ्तार

Shankar Sharma | Updated: 28 Apr 2019, 10:50:43 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

वीरशैव लिंगायत धर्म को लेकर गृहमंत्री एमबी पाटिल की ओर से कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी को लिखे फर्जी पत्र को सोशल मीडिया में वायरल करने के आरोप में एक पत्रकार हेमंत कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

बेंगलूरु. वीरशैव लिंगायत धर्म को लेकर गृहमंत्री एमबी पाटिल की ओर से कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी को लिखे फर्जी पत्र को सोशल मीडिया में वायरल करने के आरोप में एक पत्रकार हेमंत कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले को को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री ने 13 अप्रेल को स्वयं विजयपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच सीआइडी पुलिस को सौंपी गई थी। सीआइडी की जांच में हेमंत कुमार की भूमिका साबित होने पर उनको हिरासत में लिया है। गृहमंत्री एमबी पाटिल ने शिकायत में कहा था कि उनकी शिक्षण संस्था के लैटरहेड का दुुरुपयोग कर यह फर्जी पत्र उनको बदनाम करने के लिए एक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था। गृहमंत्री के मुताबिक यह फर्जी पत्र सोशल मीडिया में सोची समझी रणनीति के तहत वायरल किया गया। इसका उद्देश्य आम चुनाव में भाजपा को लाभ पहुंचाने का था।


येड्डि का निकटवर्ती
बताया जा रहा है कि आरोपी पत्रकार हेमंतकुमार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा का निकटवर्ती है। वहीं, शनिवार को प्रदेश भाजपा इकाई के महासचिव अरविंद लिंबावली, एन. रविकुमार, एस. सुरेश कुमार, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अश्वथनारायण गौड़ा तथा विधान परिषद सदस्य लहरसिंह ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन सौंप कर इस गिरफ्तारी का विरोध किया है।

सरकारी कर्मचारी संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू
बेंगलूरु. राज्य सरकारी कर्मचारी संघ के वर्ष 2019-2024 के कार्यकाल के लिए 27 मई से लेकर 13 जून तक में संपन्न होंगे। चुनाव अधिकारी व सहकारिता विभाग के उप प्रबंधक अश्वथ नारायण ने शनिवार को बताया कि राज्य जिला तथा तहसील स्तर की इकाइयों के अध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष पद के लिए हो चुनावों की समयसारिणी निर्धारित की गई है। चुनाव प्रक्रिया जुलाई के दूसरे सप्ताह तक पूरी होगी।


हर स्तर पर नामांकन दाखिल करने के लिए चुनाव अधिकारी की नियुक्ति की गई है। राज्य काउसिंल सदस्यों का चुनाव 1 से 11 जुलाई तक होगा। केंद्रीय कार्यकारी समिति के फैसले के तहत इस वर्ष फरवरी माह के अंत तक जिन कर्मचारियों से सरकारी कर्मचारी संघ की सदस्यता हासिल की है, उन्हें चुनाव लडऩे का तथा मतदान करने का अधिकार होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned