scriptखजाने के लिए किसान की हत्या | Farmer's murder for treasure | Patrika News
बैंगलोर

खजाने के लिए किसान की हत्या

एक गुप्त खजाने को पाने की चाहत में एक 65 वर्षीय किसाान की संभावित नरबलि देने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

बैंगलोरMar 20, 2018 / 04:49 am

शंकर शर्मा

muder case

बेंगलूरु. शिवमोग्गा जिले के शिकारीपुरा तालुक के अंजनापुरा गांव में कथित रूप से एक गुप्त खजाने को पाने की चाहत में एक 65 वर्षीय किसाान की संभावित नरबलि देने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान शेखरप्पा, रंगप्पा, मंजुनाथ और गौस पीर के रूप में हुई है। चारों आरोपी उसी गांव के रहने वाले हैं।


पुलिस के अनुसार इसी महीने ७ मार्च को शेषा नाइक नाम किसान का सिर कटा हुआ शव एक सुपारी बगान में मिला था। बाद में पीडि़त के बेटे शिवानंद नाइक ने पुलिस में शिकायत की थी उनके पिता की गांव में किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी और पुलिस हत्या के इस मामले की जांच करे।


शिकायत के आधार पर शिकारीपुर ग्रामीण पुलिस ने जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया। कुछ दिनों की छानबीन के बाद पुलिस को पता चला कि नाइक की हत्या के दिन से ही गौस पीर नामक एक कृषक मजदूर गायब है। पुलिस ने संदेह के आधार पर पीर के मोबाइल को ट्रैस किया और उसे पकडऩे में सफल रही। बाद में पीर ने पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया और उसके बयान के आधार पर अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।


पुलिस के अनुसार गिरफ्त में आया शेखरप्पा गांव के ही एक होन्नेमारदा चौदम्मा मंदिर में पुजारी था। उसने अपने तीन अन्य साथियों को बताया था कि मंदिर के पास ही एक गुप्त खजाना है। माना जा रहा है कि इसी गुप्त खजाने को पाने की चाहत में शेषा नाइक की बलि दी गई ताकि उसका रक्त देवी पर अर्पित किया जाए।

पुलिस के अनुसार घटना के दिन उन्होंने शेषा नाइक को सुपारी बगान में अकेले पशुओं के लिए चारा काटते पाया। इसी दौरान उन लोगों ने धारदार हथियारों से नाइक पर हमला किया और शेषा नाइक का सिर और धड़ अलग दिया। हालांकि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा ३०२ (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है।

Home / Bangalore / खजाने के लिए किसान की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो