scriptबेंगलूरु में चार मंजिला इमारत झुकी, दर्जनों लोगों की सांसे अटकी | Four-storey building tilted in Bengaluru, dozens of people stalled | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु में चार मंजिला इमारत झुकी, दर्जनों लोगों की सांसे अटकी

चार मंजिला इमारत झुकने से नागरिकों में खलबली, कई मकान कराए खाली

बैंगलोरFeb 06, 2020 / 06:19 pm

Priyadarshan Sharma

बेंगलूरु में चार मंजिला इमारत झुकी, दर्जनों लोगों सांसे अटकी

Building Tilted

बेंगलूरु. हेब्बाल के केंपापुर में चार माले की एक इमारत के झुक जाने से कुछ घंटों तक इमारत में रहने वाले लोग भयाक्रांत रहे। बाद में सभी को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला गया और कर्नाटक राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) और अग्नि शमन बल के जरिए झुकी इमारत को ढहाने का फैसला लिया गया।
इमारत के झुकने की सूचना मिलने पर महापौर एम.गौतम कुमार और पालिका के आयुक्त बीएच अनिल कुमार घटना स्थल पर पहुंच कर मुआयना किया। गौतम कुमार ने पत्रकारों को बताया कि चार माले के इमारत में पीजी केन्द्र चलाया जा रहा था। बुघवार सुबह ११ बजे इमरात एक तरफ झुकने लगी लेकिन इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। जानलेवा बन चुकी इमारत को ढहाने का निर्णय किया गया है। एहतियात के तौर पर आस पास के कुछ मकानों और अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को भी खाली करवा कर उन्हें दूसरी जगह स्थान्तरित किया गया।
एसडीआरएफ और अग्निशमन बल के कर्मचारियों ने सीढ़ी की सहायता से मकान के अंदर से सामान और अन्य जीजों को नीचे उतारा और लोगों को दिया। ऐसा प्रतीत होता है कि निर्माण के दौरान नींव और पिल्लर कमजोर रखी गई जिस कारण इमारत झुक गई है। भवन को चारों तरफ से बैरिकेड किया गया है ताकि कोई भी इसमें प्रवेश न कर सके। इस भवन की निर्माण सामाग्री को जांच के लिए प्रयोगशाला भेेजी गई है। पालिका के निर्माण विशेषज्ञों का भी मानना है कि घटिया निर्माण सामाग्री का इस्तेमाल करने पर इमारत झुक गई है। भवन मालिक के खिलाफ अमृतहल्ली पुलिस थाने मेंं मामला दर्ज किया गया है।

Home / Bangalore / बेंगलूरु में चार मंजिला इमारत झुकी, दर्जनों लोगों की सांसे अटकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो