scriptकेआरपुरम से नागवारा, हेब्बाल, यलहंका के रास्ते केआइए जाएगी मेट्रो | from KR puram Metro will go via Nagarwara, Hebbal and Yelhanka | Patrika News
बैंगलोर

केआरपुरम से नागवारा, हेब्बाल, यलहंका के रास्ते केआइए जाएगी मेट्रो

केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआइए) के लिए मेट्रो लाइन रूट के संशय पर विराम लगाते हुए बेंगलूरु मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने स्पष्ट किया है कि केआरपुरम से केआइए के लिए मेट्रो लाइन जाएगी जिसका मार्ग वाया नागवारा, हेब्बाल, यलहंका होगा। पूर्व की योजना के तहत गोट्टीगेरे-नागवारा मेट्रो लाइन का विस्तार केआइए तक करना था।

बैंगलोरMay 08, 2019 / 05:54 pm

Santosh kumar Pandey

bangalore news

केआरपुरम से नागवारा, हेब्बाल, यलहंका के रास्ते केआइए जाएगी मेट्रो

बेंगलूरु. केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआइए) के लिए मेट्रो लाइन रूट के संशय पर विराम लगाते हुए बेंगलूरु मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने स्पष्ट किया है कि केआरपुरम से केआइए के लिए मेट्रो लाइन जाएगी जिसका मार्ग वाया नागवारा, हेब्बाल, यलहंका होगा। पूर्व की योजना के तहत गोट्टीगेरे-नागवारा मेट्रो लाइन का विस्तार केआइए तक करना था।
केआइए मेट्रो लाइन की नई रूट के लिए बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने बीएमआरसीएल के साथ के.आर.पुरम से केआइए तक एक बार फिर भौगोलिक सर्वेक्षण करने का फैसला लिया है। महापौर गंगाम्बिका ने मंगलवार को कहा कि इससे पहले नागवार से एयरपोर्ट मार्ग के लिए सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार की गई थी। इस मार्ग में अगर पालिका की भूमि उपलब्ध होगी तो भूमि का परियोजना के लिए इस्तेमाल होगा। इससे निर्माण लागत कम हो जाएगा। सर्वेक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद परियोजना के विन्यास में कुछ परिवर्तन संभव है। भौगोलिक सर्वेक्षण करने के लिए तैयारियां शुरू की गई है। इसके लिए निविदाओं को आमंत्रित किया गया है।
सर्वेक्षण के लिए ७२.७४ लाख रुपए कीमत तय की गई है। मेट्रो मार्ग निर्मित करने के लिए मिट्टी के नमूने की जांच, भूतल में पानी की उपलब्धता, पत्थर की चट्टानों का पता लगाने समेत कई अन्य प्रकार की तकनीकी जांच को अंजाम देना पड़ता है। उन्होंने कहा कि भौगोलिक सर्वेक्षण में भूमि की स्थिति का पता लगाकर वहां मेट्रो खंभों को निर्मित करने सहित अन्य तकनीकी कारणों का पता लगाया जाएगा। सर्वेक्षण से मार्ग की भूमि से संंबंधित सारे विवरण आ जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो