scriptमहिलाएं मत के रूप में दें आशीर्वाद | Give blessings as women do | Patrika News
बैंगलोर

महिलाएं मत के रूप में दें आशीर्वाद

भाजपा चिकबल्लापुर के तत्वावधान में महिला सम्मेलन रविवार को दोड्डबल्लापुर में हुआ।

बैंगलोरMar 25, 2019 / 01:16 am

शंकर शर्मा

महिलाएं मत के रूप में दें आशीर्वाद

महिलाएं मत के रूप में दें आशीर्वाद

बेंगलूरु. भाजपा चिकबल्लापुर के तत्वावधान में महिला सम्मेलन रविवार को दोड्डबल्लापुर में हुआ। सम्मेलन की मुख्य अतिथि व लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सहप्रभारी किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए बहुत कुछ किया है।

अब समय आ गया है कि महिलाएं मत के रूप में मोदी के हाथ मजबूत करें। माहेश्वरी ने कहा कि प्रधानमंत्री का उद्देश्य महिलाओं को स्वावलंबी बनाना है। सम्मेलन के दौरान चिकबल्लापुर से भाजपा प्रत्याशी बीएन बच्चेगौड़ा ने बुजुर्ग महिलाओं का वंदन किया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव राघवेंद्र शेट्टी, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रुति, कविता अशोक, जिला अध्यक्ष वत्सला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सरोजनी भारद्वाज ने भी विचार व्यक्त किए।

दूध के पैकेट देंगे जागरूकता का संदेश
मैसूरु. लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कर्नाटक दुग्ध संघ (केएमएफ) ने अद्वितीय पहल करते हुए नंदिनी दूध के पैकेटों पर लोकसभा चुनाव की तिथि मुद्रित करने का निर्णय किया है। मैसूरु लोकसभा क्षेत्र में १८ मार्च को चुनाव होगा और नंदिनी दूध के पैकेटों पर मतदान की तिथि अंकित होगी।


केएमएफ बेंगलूरु की उप निदेशक सुमा के अनुसार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए केएमएफ ने यह पहल की है। राज्य के सभी दूध संघों में करीब ३४ लाख लीटर पैकेटों का उत्पादन होता है और चुनाव तिथि तक दैनिक रूप से दूध पैकेटों पर चुनाव तिथि अंकित होगी। अकेले मैसूरु और कोड़ुगू जिले दैनिक ७.५ लाख दूध पैकेटों का उत्पादन होता है।


दूध पैकेटों पर न सिर्फ चुनाव तिथि का मुद्रण होगा, बल्कि दैनिक रूप से चुनाव जागरूकता संबंधी अन्य प्रकार के संदेश भी होंगे। संदेशों में मतदान की महत्ता, मतदाता का कर्तव्य, लोकतंत्र में मतदान की अहमियत, मतदान से लोकतंत्र की सशक्ति आदि से संबंधि संदेश होंगे। गौरतलब है कि पिछले वर्ष संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान भी मैसूरु में केएमएफ ने इसी प्रकार का प्रयोग किया था, जबकि लोकसभा चुनाव २०१४ में पहली बार यह पहल की गई थी। दोनों ही अवसरों पर मतदाताओं को जागरूक करने में यह पहल रंग लाई थी।


मैसूरु दुग्ध संघ के प्रबंध निदेशक एमएस विजय कुमार ने कहा कि मैसूरु में रोजाना ७.५ लाख लीटर दूध पैकेटों का उत्पादन होता है, जिसमें ९० फीसदी आधा लीटर के दूध पैकेट होते हैं। केएमएफ का मकसद मतदाताओं को जागरूक करना और उन्हें मतदान के दिन अनिवार्य रूप से मतदान के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य दूध संघ भी इसी प्रकार का मतदाता जागरूकता संदेश देंगे ताकि मतदान प्रतिशत बढ़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो