scriptबेलगावी जिले के विकास के लिए सरकार कृतसंकल्प | Government resolves to develop Belgaum district | Patrika News

बेलगावी जिले के विकास के लिए सरकार कृतसंकल्प

locationबैंगलोरPublished: Sep 16, 2018 05:12:36 am

उत्तर कर्नाटक की आत्मा तथा हृदय बेलगावी जिला है। इस जिले के समग्र विकास के लिए राज्य सरकार कृतसंकल्प है।

बेलगावी जिले के विकास के लिए सरकार कृतसंकल्प

बेलगावी जिले के विकास के लिए सरकार कृतसंकल्प

बेलगावी. उत्तर कर्नाटक की आत्मा तथा हृदय बेलगावी जिला है। इस जिले के समग्र विकास के लिए राज्य सरकार कृतसंकल्प है। लिहाजा इस जिले के विकास के लिए सरकार हरसंभव योगदान देगी। मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने यह बात कही।


यहां शनिवार को कर्नाटक कानून संस्था (केएलएस) के अमृत महोत्सव (75 वी वर्षगांठ) के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि यहां पर निर्मित सुवर्णसौधा भवन के उपयोग के लिए शीघ्र ही कई प्रशासनिक विभागों का इस भवन में स्थानांतरण किया जाएगा।


मौजूदा इस भवन का वर्ष में केवल दस दिनों के लिए विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चलाने के लिए किया जा रहा है। बाकी के दिनों में इस भवन का कोई उपयोग नहीं होने से उत्तर कर्नाटक से संबंधित प्रशासनिक विभागों को इस भवन में स्थानांतरित करने की बहुप्रतीक्षित मांग शीघ्र पूरी हो रही है। राज्य सरकार समूचे उत्तर कर्नाटक के विकास को गति देने के लिए नई योजनाएं शुरू करने जा रही है।


उन्होंने कहा कि आजादी से पहले ही यहां की कर्नाटक लिंगायत सोसायटी जैसी समाजसेवी संस्थाओं ने शिक्षा क्षेत्र के लिए जो योगदान दिया है वह सराहनीय है। कर्नाटक कानून संस्था ने गत 75 वर्षों में विधि शिक्षा के क्षेत्र में जो कार्य किया है वह बेमिसाल है। समारोह में शीर्ष अदालत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, महाधिवक्ता के.के.वेणुगोपाल, सांसद सुरेश आंगडी, केएलएस संस्था के अध्यक्ष अनंत मंडगी, शीर्ष अदालत तथा कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश उपस्थित थे।

कुडग़ी प्लांट ने शुरू किया काम करना
विजयपुर. राष्ट्रीय ताप ऊर्जा निगम ने शनिवार को कुडग़ी प्लांट में ८०० मेगावॉट की तीसरी इकाई को शुरू करने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही यह पूरा प्लांट अब २४०० मैगावॉट की क्षमता के साथ काम करने लगा है। ८०० मैगावॉट की तीन में से पहली दो इकाई पिछले साल जुलाई और दिसंबर में काम करने लगी थीं। एनटीपीसी का यह सुपर क्रिटिकल तकनीक से काम करने वाला पहला प्लांट है, जिससे बेहद कम उत्सर्जन होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो